'गोबर चोरी' मामले में चौंकाने वाला खुलासा, जनसंपर्क विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही ये बात... | Shocking disclosure in 'Gobar Chori' case, Public Relations Department issued a press release

‘गोबर चोरी’ मामले में चौंकाने वाला खुलासा, जनसंपर्क विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही ये बात…

'गोबर चोरी' मामले में चौंकाने वाला खुलासा, जनसंपर्क विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही ये बात...

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : August 9, 2020/11:26 am IST

कोरिया: छतीसगढ़ के कोरिया जिले में गोबर चोरी का मामला सामने आने के बाद प्रदेश में हड़कम्प मच गया। मामला मीडिया में आने के बाद हर तरफ इसकी चर्चा होती रही। मामले ने जब राजधानी में तूल पकड़ा तो प्रशासन की ओर से जनसम्पर्क विभाग ने जारी प्रेस रिलीज में गोबर चोरी की घटना होने से इंकार किया। मामले को लेकर जनपद सीईओ ए के निगम की ओर से कहा गया कि गौठान समिति की जांच में पड़ोसियो द्वारा गोबर लिए जाने की बात आई है।

Read More: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, आगामी 24 घंटे के भीतर मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के इन शहरों में हो सकती है मूसलाधार बारिश

गौरतलब है कि रोझी गांव में गौठान में पंजीकृत दो ग्रामीण हितग्राही महिलाओं फूलमती और रिचबुदिया के मवेशियों के बने बाड़े से गोबर चोरी होने की बात एक दिन पहले सामने आई थी। प्रशासन की ओर से दी गई सफाई के बाद IBC24 रोझी गांव पहुंचा और गोबर की चल रही खरीदी के दौरान वहां मौजूद लोगो से बातचीत की।

Read More: नवा रायपुर के पुरखौती मुक्तांगन में 25 करोड़ 66 लाख रूपए की लागत से बनेगा स्मारक और संग्रहालय

बातचीत में गौठान समिति के अध्यक्ष शिवनारायन पंचायत सचिव त्रिभुवननारायण सिंह और ग्रामीणों से बातचीत हुई, जिसमें उन्होंने बताया कि गोबर चोरी होने की बात तीन जुलाई को दोनो महिलाओं द्वारा उपस्तिथ ग्रामीणों की मौजूदगी में कही गई थी। अब जाकर यह बात सामने आ रही है कि पड़ोस में रहने वाले एक व्यक्ति के द्वारा घर लीपने के लिए गोबर ले जाया गया था। हितग्राही रिचबुदिया नामक महिला अब कह रही है गोबर चोरी होने की बात आपस मे मजाक में कही गई थी। ऐसा लग रहा है कि महिलाओं पर दवाब बनाकर मामले में अब लीपापोती की जा रही है। जबकि गोबर चोरी होने के मामले की जानकारी सचिव को मिलने के बाद उसने जनपद पंचायत के सीईओ को इसकी जानकारी दी थी।

Read More: मौत के वक्त दिशा सालियान के शरीर पर नहीं थे कपड़े! मुंबई पुलिस ने खबरों को बताया फेक न्यूज