ऊंट का मूत्र बताकर बेच रहा था खुद का पेशाब, लोग पी रहे थे दूध में मिलाकर | Shopkeeper Sale Self Urine in the name of Urine of Camel

ऊंट का मूत्र बताकर बेच रहा था खुद का पेशाब, लोग पी रहे थे दूध में मिलाकर

ऊंट का मूत्र बताकर बेच रहा था खुद का पेशाब, लोग पी रहे थे दूध में मिलाकर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 5, 2019/4:43 am IST

सऊदी अरब: धर्म के नाम पर भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में धड़ल्ले से व्यापार किया जाता है। धर्म के नाम पर पाखंड करने वाले लोगों को बेवकूफ बनाकर कुछ भी हरकतें करवाते हैं। ऐसा ही मामला सामने आया है सऊदी अरब से, जहां एक दुकानदार ने ऊंट का मूत्र बताकर लोगों को खुद का मूत्र बेच रहा था। हालांकि यह मामला पुराना है, लेकिन अब सोशल मीडिया में यह वायरल होने लगा है। हद तो तब हो गई जब लोग इसे ऊंट का मूत्र समझकर दूध में मिलाकर पीने लगे थे।

Read More: डेंगू के 20 और नए मरीज मिले, इन इलाकों को डेंजर जोन घोषित किया गया.. देखिए

मिली जानकारी के अनुसार बीते दिनों हेल्थ इंस्पेक्टरों की टीम ने ऊंट का मूत्र बेचने वाले दुकानदार के दुकान में दबिश देकर 70 अधिक बोतले जब्त की थी। प्रारंभिक जांच के बाद खाद्या अधिकारियों ने बताया कि दुकानदार ऊंट का मूत्र बताकर खुद का मूत्र बेच रहा है।

Read More: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का विवादित बयान, कहा- जो गो मांस खाते हैं, उन्हें कुत्ते का भी मांस खाना चाहिए

दरअसल सऊदी अरब में ऐसी मान्यता है कि दूध में ऊंट का मूत्र मिलाकर पीने से स्वास्थ्य लाभ मिलता है। साथ ही ऐसा ही भी कहा जाता है कि इसे पीने से एचआईवी एड्स जैसी बीमारियों का भी इलाज किया जा सकता है। हालांकि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने लोगों से ऊंट के पेशाब से दूर रहने को कहा है। उसके मुताबिक इससे कोई बीमारी ठीक नहीं होती, बल्कि उल्टा बीमारियां लगने का खतरा है।

Read More: चक्रवाती तूफान ‘महा’ का कहर, अगले दो​ दिनों में तेज हवाओं के साथ हो सकती है मूसलाधार बारिश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/Nir9elzxlIY” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>