चुनाव से ऐन पहले दिल्ली में फिर चली गोली, चार राउंड गोली चलने से फैली दहशत | Shot in Delhi again before election, four rounds of firing spread panic

चुनाव से ऐन पहले दिल्ली में फिर चली गोली, चार राउंड गोली चलने से फैली दहशत

चुनाव से ऐन पहले दिल्ली में फिर चली गोली, चार राउंड गोली चलने से फैली दहशत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 06:39 PM IST, Published Date : February 7, 2020/11:36 am IST

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली विधानसभा चुनाव से ऐन पहले जाफराबाद इलाके में फायरिंग हुई है, शबीर नाम के ण्क युवक ने पुलिस को बताया कि बाइक सवार ने दो गोली उसके दुकान के बाहर चलाई ओर दो सड़क पर, पुलिस मौके पर पहुंच जांच में जुटी है। कल यानि 8 फरवरी को दिल्ली में एक चरण में चुनाव होना है, इस बीच सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें: असम में पीएम मोदी के स्वागत में जलाए गए लाखों दिए, सीएए के विरोध पर भारी पड़ा…

बता दें कि इसके पहले भी जामिया युनिवर्सिटी के बाहर एक युवक ने गोली चलाई थी, वहीं दूसरी पर शहीन बाग के पास एक युवक ने गोली चलाई थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने वहां के डीसीपी तत्काल प्रभाव से हटा दिया था। यहां आज जाफराबाद में गोली चलने का कारण क्या है इसकी जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: 7th Pay Commission, सरकारी अफसरों के लिए खुशखबरी, तीन गुणा बढ़ेगा व…

राजधानी के अलग-अलग इलाकों में छह जनवरी से पांच फरवरी 2020 लगभग एक माह में करीब 53 करोड़ की नकदी, शराब, जेवरात और ड्रग जब्त किए गए हैं, मुख्य चुनाव अधिकारी कार्यालय के मुताबिक, ‘6 जनवरी 2020 को राजधानी में आदर्श आचार संहिता लागू हुई थी, उसी दिन से राज्य चुनाव मशीनरी ने शहर में शांतिपूर्ण मतदान कराने की जिम्मेदारी खुद के कंधों पर ले ली थी।’

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के आवास से संसद भवन तक अलग सुरंग, पीएम की सुरक्षा…

दिल्ली राज्य चुनाव मुख्यालय से मिले आंकड़ों के अनुसार, “आदर्श आचार संहिता उल्लंघन में 534 एफआईआर दर्ज की गई, इनमें सबसे ज्यादा एफआईआर(37) आम आदमी पार्टी यानी सत्तासीन पार्टी के ही खिलाफ दर्ज हुई हैं, जबकि शस्त्र अधिनियम के तहत दर्ज 402 मामलों में 440 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं, इसी तरह आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज 1021 मामलों में 1029 लोग पकड़े जा चुके हैं, राज्य चुनाव मुख्यालय की सख्ती के चलते ही अब तक 7397 लाइसेंसी हथियार जब्त किये गए हैं।”