भूपेश सरकार के तेवर सख्त, लोक सेवा गारंटी की जानकारी नहीं देने पर 13 कलेक्टर्स को शो कॉज | Show Cause notice to 13 collectors not giving information of Public Service Guarantee Act

भूपेश सरकार के तेवर सख्त, लोक सेवा गारंटी की जानकारी नहीं देने पर 13 कलेक्टर्स को शो कॉज

भूपेश सरकार के तेवर सख्त, लोक सेवा गारंटी की जानकारी नहीं देने पर 13 कलेक्टर्स को शो कॉज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 18, 2019/12:20 pm IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार ने सख्त तेवर अपनाते हुए राज्य के 13 कलेक्टर्स को शो कॉज नोटिस जारी किया है। यह नोटिस उन्हें लोक सेवा गारंटी अधिनियम के तहत समय सीमा में मांगी गई जानकारी नहीं भेजने के कारण जारी किया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए साल के मौके पर कलेक्टर्स को लिखे पत्र में यह जानकारी भेजने कहा था।

जिन कलेक्टर्स को नोटिस जारी किया गया है, उनमें रायपुर, कबीरधाम, मुंगेली, कोरबा, रायगढ, सरगुजा, सूरजपुर, जशपुर, कोरिया, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर कलेक्टर शामिल हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नए साल के मौके पर कलेक्टर्स को पत्र लिखकर नए साल की बधाई और शुभकामनाएं दी थीं।

यह भी पढ़ें : बसपा विधायक की चेतावनी, कहा- गलत बर्ताव करने वालों को गाली भी देंगी और मारेंगी भी, सुनिए 

अपने इस पत्र में सीएम ने सभी कलेक्टर्स से कहा था कि 15 दिसम्बर 2018 की स्थिति में जिले में लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अन्तर्गत प्राप्त आवेदनों, उनके निराकरण की स्थिति तथा निर्धारित समय-सीमा में उपलब्ध नहीं कराई गई सेवाओं की संख्या, विलम्ब का कारण एवं समय पर आवेदनों के निराकरण नहीं करने पर समक्ष अधिकारी द्वारा की गई दंडात्मक कार्रवाई की पूरी जानकारी 7 जनवरी 2019 तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराई जाए। इन 13 कलेक्टर्स ने यह जानकारी अब तक शासन को नहीं उपलब्ध कराई है, इसलिए अब इन्हें शो कॉज नोटिस जारी किया है।