शिर्डी साईं बाबा ट्रस्ट ने किया 51 करोड़ रुपए दान, शिवसेना के सांसद और विधायक भी देंगे एक माह की सैलरी | Shri Saibaba Sansthan Trust, Shirdi has donated Rs 51 Crore to Maharashtra Chief Minister's Relief Fund to fight the COVID19 pandemic.

शिर्डी साईं बाबा ट्रस्ट ने किया 51 करोड़ रुपए दान, शिवसेना के सांसद और विधायक भी देंगे एक माह की सैलरी

शिर्डी साईं बाबा ट्रस्ट ने किया 51 करोड़ रुपए दान, शिवसेना के सांसद और विधायक भी देंगे एक माह की सैलरी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : March 27, 2020/9:43 am IST

शिर्डी: कोविड 19 के खिलाफ आज पूरा देश जंग लड़ रहा है। केंद्र सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में लॉक डाउन कर दिया है। बावजूद इसके कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। खबर है कि शिर्डी स्थित साईं बाबा संस्थान ने कोविड 19 से बचाव और राहत के लिए महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। बता दें कि मंदिरों में आय के मामले में शिर्डी को देश में दूसरे स्थान पर माना जाता है।

Read More: ब्रह्माकुमारी संस्थान की प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी के निधन पर पूर्व CM कमलनाथ ने जताया शोक, ट्वीट कर कही ये बात

इससे पहले महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टी शिवसेना ने भी अपने संकट की घड़ी से निपटने के लिए अपने सांसद और विधायकों ने अपनी एक महीने की सैलरी दान में देने की घोषणा की है। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महाराष्ट्र के शिरडी साई मंदिर को 17 मार्च से श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र के शिरडी साई मंदिर अगले आदेश तक बंद रहेगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर, मुंबई के श्रीमुंबा देवी मंदिर को भी अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है।

Read More: अस्पताल जाने नहीं मिला वाहन तो गधे को बना लिया साधन, मास्क लगाकर पहुंचे हॉस्पिटल, फोटो हई वायरल

गौरतलब है किे पूरे देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 700 के पार पहुंच गई है। जबकि इस वायरस की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या भी 15 से अधिक हो गई है। बात महाराष्ट्र की करें तो विदर्भ क्षेत्र में पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। चार लोग नागपुर शहर में और एक अन्य गोंदिया जिले में संक्रमित पाया गया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि इसके साथ ही नागपुर शहर में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।

Read More: कोरोना से चौपट होती अर्थव्यवस्था को उबारने आरबीआई की ने राहत भरी घोषणाएं, देखिए गवर्नर शक्तिकांत दास की बड़ी बातें