फ़िल्म 83 में मदन लाल का किरदार निभाते नज़र आएंगे गायक हार्डी संधू

 Edited By: Renu Nandi

Published on 06 Mar 2019 02:31 PM, Updated On 06 Mar 2019 02:31 PM

मुंबई। गायक हार्डी संधू, जो पूर्व अंडर -19 क्रिकेटर रह चुके है, वह अब कबीर खान की '83 में ऑलराउंडर मदन लाल का किरदार बड़े पर्दे पर निभाने के लिए तैयार है, जिन्होंने 1983 विश्व कप फाइनल में सभी महत्वपूर्ण विकेट पर कब्जा किया था। इस फ़िल्म के साथ गायक-संगीतकार हार्डी संधू बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रहे है।

 

1983 के विश्व कप फाइनल के दौरान सर विवियन रिचर्ड्स का अहम विकेट लेने वाले पूर्व क्रिकेटर मदन लाल, विश्व कप फाइनल में मोहिंदर अमरनाथ के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे, दोनों के तीन-तीन विकेट अपने नाम की थी। निर्माता कबीर खान की फ़िल्म में पूर्व क्रिकेटर की भूमिका निभाने के लिए हार्डी संधू कहते हैं,एम्मी विर्क, जो फिल्म में बलविंदर सिंह संधू की भूमिका निभा रहे हैं. साथ ही टीम से एक अन्य कोच ने इस किरदार के लिए मेरे नाम का सुझाव दिया। मैंने अंडर -19 टीम और रणजी ट्रॉफी में क्रिकेट खेला है। कबीर सर ने अंतिम निर्णय लेने से पहल, मुझे भूमिका के लिए तैयार होने के लिए सात दिन का वक़्त दिया था।

 

अपने किरदार को बारीकी से समझने के लिए हार्डी संधू बड़े पर्दे पर मदन लाल का वीडियो देख कर उनका तौर-तरीकों सीखने की कोशिश करते थे। दिलचस्प बात यह है कि बेंगलुरु के राष्ट्रीय शिविर में बिताए गए अपने समय के दौरान, हार्डी संधू को सर मदन लाल ने खुद प्रशिक्षित किया था।मदन लाल और उनके पुराने क्रिकेट के दिनों के बारे में बात करते हुए हार्डी संधू ने कहा, वह तब मेरे कोच थे। मैंने उनसे  बात की है, और एक या दो दिन में उनसे मुलाक़ात करूँगा।इस यादगार जीत को बड़े पर्दे पर देखने के लिए दर्शक ख़ासा उत्साहित है।

 

1983 के विश्व कप की ऐतिहासिक जीत का पता लगाने के लिए, कबीर खान की आगामी निर्देशन में रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म '83 रणवीर सिंह की हिंदी, तमिल और तेलुगु में बनने वाली पहली त्रिभाषी फिल्म होगी।इससे पहले, निर्माताओं ने 83 में विश्व कप उठाने वाली पूरी पूर्व टीम के साथ फिल्म की घोषणा करने के लिए एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी।कबीर खान द्वारा निर्देशित, स्पोर्ट्स फिल्म में भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण जीत में से एक दर्शकों के सामने पेश की जाएगी।

फिल्म को वास्तविक स्थानों पर फिल्माया जाएगा और अगले साल की शुरुआत में फ़िल्म की शूटिंग शुरू की जाएगी।कप्तान कपिल देव के नेतृत्व में, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई थी, 1983 के विश्व कप ने क्रिकेट प्रेमियों के दिमाग में एक गहरी छाप छोड़ दी थी।जबकि रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभाएंगे, वही मेन इन ब्लू टीम के रूप में फिल्म में एक शक्तिशाली कलाकारों की टुकड़ी देखने मिलेगी, जिसमें बलविंदर सिंह संधू के रूप में अम्मी विर्क, सैयद किरमानी के रूप में साहिल खट्टर, कृष्णमाचार्य श्रीकांत के रूप में जिवा और प्रबंधक पीआर मान सिंह के रूप में पंकज त्रिपाठी नज़र आएंगे और ताहिर भसीन, साकिब सलीम और अब हार्डी संधू ने भी इस टीम में अपनी जगह बना ली है।

 

Web Title : Singer Hardy Sandhu will be playing Madan Lal in the film 83