सीएम के निर्देश के बाद इस जिले में उद्यमियों के लिए सिंगल विंडो शुरु , स्टार्ट अप के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर | Single window for entrepreneurs started in this district after CM's instructions Will not have to go round for start up

सीएम के निर्देश के बाद इस जिले में उद्यमियों के लिए सिंगल विंडो शुरु , स्टार्ट अप के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

सीएम के निर्देश के बाद इस जिले में उद्यमियों के लिए सिंगल विंडो शुरु , स्टार्ट अप के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : January 27, 2020/3:02 pm IST

जबलपुर । जिले में अपना उद्योग लगाने और स्टार्ट अप्स शुरु करने का मन बना रहे उद्यमियों को अब तरह-तरह की अनुमतियों के लिए विभाग दर विभाग भटकना नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री कमलनाथ की सोच को सामने रखते हुए जबलपुर में जिला प्रशासन ने नए उद्यमियों के लिए सिंगल विंडो सुविधा शुरु कर दी है। इसके लिए जबलपुर के उद्योग विभाग के दफ्तर में इंडस्ट्रियल फेसिलिटेशऩ सेंटर खोला गया है जहां एक ही जगह पर उद्यमियों को सभी तरह की अनुमतियां और मार्गदर्शन मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें- रोहिंग्या मुस्लिमों को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में मिली बड़ी ​जीत, नरसं…

उद्योग विभाग जिले में अलग से, बीस करोड़ रुपयों की लागत से एक इंडस्ट्रियल फेसिलिटेशन सेंटर खोलने की तैयारी में है, जिसके लिए जिले में डेढ़ एकड़ जमीन तलाशी जा रही है। सिंगल विंडो की तरह काम करने वाला इंडस्ट्रियल फेसिलिटेशन सेंटर उद्योगों और स्टार्ट अप्स को बढ़ावा देने के लिए काम करेगा।
जबलपुर जिला प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो फिलहाल उद्योग विभाग में खोले गए फेसिलिटेशन सेंटर पहुंचकर सरकार की इस योजना का फायदा लें।

ये भी पढ़ें- CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में पेश किया गया प्रस्ताव, बुधवार को होगी…

जबलपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इडस्ट्री ने राज्य सरकार की मंशा पर जिला प्रशासन की इस कोशिश को अहम बताया है। हालांकि चैंबर के चेयरमैन प्रेम दुबे का कहना है कि ऐसी कवायदें तब तक पूरी तरह सफल नहीं हो सकतीं जब तक सरकारी सिस्टम की सोच और उसके काम करने के तरीकों में बदलाव ना किया जाए, इसके लिए हर संभागीय मुख्यालय या महानगरों में अलग से औद्योगिक विकास प्राधिकरण स्थापित किए जाने की मांग की है।