सिंहदेव ने किया अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भवन का भूमिपूजन, डॉक्टर्स के ट्रांसफर पर ये कहा | Sinhdeo has done the Bhumi Pujan of Ambikapur Medical College building

सिंहदेव ने किया अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भवन का भूमिपूजन, डॉक्टर्स के ट्रांसफर पर ये कहा

सिंहदेव ने किया अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज भवन का भूमिपूजन, डॉक्टर्स के ट्रांसफर पर ये कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : March 9, 2019/3:13 pm IST

 सालों से इंतजार कर रहे मेडिकल कॉलेज अस्पताल अंबिकापुर के लिए अब भवन बनने की प्रक्रिया तीव्र गति से शुरू हो सकेगी। पिछला टेंडर निरस्त होने के बाद अब 336 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो सकेगा। शनिवार को प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने विधिवत पूजा पाठ के साथ मेडिकल कॉलेज अस्पताल भवन के निर्माण शुरू करने की प्रक्रिया को हरी झंडी दी। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश के अंदरूनी क्षेत्रों में पदस्थ डॉक्टरों के स्थानांतरण को लेकर भी नियमों में बदलाव के निर्देश दिए हैं।  

दरअसल अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थापना 4 साल पहले कर दी गई थी लेकिन वर्तमान में अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल जिला अस्पताल कैंपस में संचालित हो रहा था। इसके लिए बिशुनपुर में स्थान तो आरक्षित कर लिया गया था लेकिन टेंडर प्रक्रिया नहीं होने के कारण मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निर्माण नहीं हो पा रहा था। ऐसे में विभाग ने प्रक्रिया पूरी कर 336 करोड़ रुपए की लागत से मेडिकल कॉलेज अस्पताल के निर्माण के लिए टेंडर जारी किया। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने विधिवत पूजा-अर्चना करने के साथ ही भवन के निर्माण की प्रक्रिया को हरी झंडी दी।

यह भी पढ़ें : प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद उसेंडी पहुंचे एकात्म परिसर, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत 

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा कि पिछले सरकार ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल की स्थापना तो कर दी थी। लेकिन इसके भवन के लिए कोई कार्य नहीं किया गया था। ऐसे में कांग्रेस की सरकार आते ही मेडिकल कॉलेज अस्पताल के भवन की प्रक्रिया को पूरा किया गया है और अब बहुत जल्द मेडिकल कॉलेज अस्पताल का भवन पूर्ण हो सकेगा। यही नहीं स्वास्थ्य मंत्री ने यह भी कहा कि प्रदेश के दूरस्थ क्षेत्रों में पदस्थ चिकित्सक अगर कहीं जाना चाहते हैं तो उनके स्थानतरण की प्रक्रिया को सरल किया जाएगा ताकि एक स्थान पर पदस्थ चिकित्सक यदि दूसरे स्थान पर जाना चाहते हैं तो उन्हें मौका मिल सके।