अंतागढ़ टेप कांड, SIT का फिरोज सिद्दीकी को नोटिस, मांगे ओरिजिनल रिकॉर्डिंग वॉइस उपकरण | SIT notice to Firoz Siddiqui in Antagarh Tape Case

अंतागढ़ टेप कांड, SIT का फिरोज सिद्दीकी को नोटिस, मांगे ओरिजिनल रिकॉर्डिंग वॉइस उपकरण

अंतागढ़ टेप कांड, SIT का फिरोज सिद्दीकी को नोटिस, मांगे ओरिजिनल रिकॉर्डिंग वॉइस उपकरण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : March 25, 2019/11:58 am IST

रायपुर। बहुचर्चित अंतागढ़ टेपकांड मामले में जांच कर रही SIT ने खुलासाकर्ता फिरोज सिद्दीकी को नोटिस जारी किया है। एसआईटी ने फिरोज सिद्दीकी से ओरिजिनल रिकॉर्डिंग वॉइस उपकरण मांगे हैं। नोटिस में SIT ने उपकरण अविलंब जमा करने को कहा है।

बता दें कि अंतागढ़ उपचुनाव के दौरान यह स्टिंग ऑपरेशन फिरोज सिद्दीकी ने बनाया था। इस ऑडियो पेनडाइव में करीब दर्जनभर लोगो के बीच हुई बातचीत की ब्यौरा है। बताया जाता है कि अंतागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस प्रतयाशी मंतूराम पवार के नाम वापसी और लेनदेन को लेकर बातचीत रिकॉर्ड की गई है। पूछताछ के दौरान अंतागढ़ टेपकांड के मुख्य गवाह फिरोज सिद्दीकी ने ऑडियो पेनड्राइव एसआईटी को सौंपा था।

यह भी पढ़ें : IRCTC ने जारी की समर स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट, यात्रीगण अप्रैल मई में ले सकेंगे लाभ 

हालांकि भोपाल स्थित एफएसएल लैब के अफसरों ने अत्याधुनिक मशीनों और संसाधन नहीं होने का हवाला देते हुए इस ऑडियो पेनड्राइव को बिना जांच के ही लौटा दिया। इसके बाद एसआईटी की टीम ने ऑडियो पेनड्राइव को चंडीगढ़ भेजा है। एसआईटी ने बीते दिनों ऑडियो क्लिप में छेड़छाड़ की जांच के लिए भोपाल भेजा था।

 
Flowers