स्मृति ईरानी और डॉ. रमन सिंह ने दिया स्वच्छता ही सेवा का संदेश

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 17 Sep 2017 02:28 PM, Updated On 17 Sep 2017 02:28 PM

भारतीय जनता पार्टी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा दिवस के रूप में मना रहे हैं। इसी सिलसिले में छत्तीसगढ़ के दौरे पर आई केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने श्रमदान करके शौचालय निर्माण का संदेश दिया। केंद्री में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में भाग लेकर इन दोनों नेताओं ने अपने हाथों से ईंट-गारे से निर्माण की बुनियाद रखी। इसके बाद दोनों राजनेताओं ने वहां जनसमुदाय को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने संबोधन में कहा कि हमें ये संकल्प लेना चाहिए कि अगर सेवा करनी है तो सबसे बड़ी सेवा स्वच्छता ही है। उन्होंने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। स्मृति ईरानी ने स्वच्छता को लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संदेश को दोहराया और इस अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

 

केंद्रीय मंत्री ने छत्तीसगढ़ में शौचालय निर्माण और स्वच्छता अभियान की प्रगति को लेकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को बधाई दी। डॉ.रमन सिंह ने स्वच्छता संकल्प को लेकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे पूरा करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के स्वच्छ भारत अभियान का आह्वान आज एक जनांदोलन बन चुका है। उन्होंने कहा कि आज जब वो छत्तीसगढ़ के गांवों में जाते हैं तो वहां भी देखते हैं कि न सिर्फ शौचालयों का निर्माण बड़े पैमाने पर हुआ है, बल्कि लोग इसकी सफाई को लेकर भी काफी जागरुक हैं। ये बदलाव बहुत बड़ा है, स्वच्छ छत्तीसगढ़ होगा तो स्वस्थ छत्तीसगढ़ भी होगा। 

Web Title : Smriti Irani and Dr. Raman Singh gave the message of cleanliness service

जरूर देखिये