एक साथ इतने MBBS डॉक्टर जिला स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा में हुए फेल, जानकर अफसरों के उड़े होश | so many MBBS doctors failed in the district health department examination

एक साथ इतने MBBS डॉक्टर जिला स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा में हुए फेल, जानकर अफसरों के उड़े होश

एक साथ इतने MBBS डॉक्टर जिला स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा में हुए फेल, जानकर अफसरों के उड़े होश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : February 26, 2020/1:37 pm IST

बिलासपुर। लगातार बढ़ती अस्पतालों की शिकायत के बाद अब डाक्टरों के शैक्षणिक योग्यता भी सवालों के घेरे में हैं। दरअसल, एक हैरान करने वाला मामला बिलासपुर से सामने आया है जहां सालों से सोनोग्राफी कर रहे एमबीबीएस डॉक्टर जिला स्वास्थ्य विभाग की परीक्षा में फेल हो गए हैं।

Read More News: दिल्ली हिंसा पर छत्तीसगढ़ में अलर्ट, DGP ने कहा लापरवाही पाए जाने प…

पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत 7 एमबीबीएस डॉक्टरों की लिखित परीक्षा ली गई थी। ये परीक्षा 100 अंक की थी लेकिन 3 डॉक्टर ऐसे थे जो 30 अंक पासिंग के भी प्राप्त नहीं कर पाए। ये ऐसे डॉक्टर हैं जो लंबे समय से सोनोग्राफी कर रहे हैं।

Read More News: दिल्ली की गलियों में NSA अजीत डोभाल, कहा- लोगों में एकता की भावना, …

हाल ही में देश भर में भ्रूण परीक्षण के मामले और सोनोग्राफी से जुड़ी शिकायतें सामने आई थी। जिसके बाद सभी जिलों में डॉक्टरों के लिखित और प्रैक्टिकल परीक्षा लेने का निर्देश जारी हुआ। बिलासपुर जिले में 7 अधिकृत सोनोग्राफी डॉक्टर्स का पहले चरण में लिखित परीक्षा ली गई।

Read More News: मुख्यमंत्री ने किया सिंचाई परियोजना का शिलान्यास, कहा ‘प्रदेश में 15 सालों मे…

जिसमें से 3 डॉक्टर फेल हो गए। स्वास्थ्य विभाग ने इन्हें 2 और मौके दिए हैं। लेकिन सवाल यही है कि आखिर अब तक इनकी योग्यता की जांच क्यों नहीं की गई थी और कैसे अब तक ये अधिकृत तौर पर सोनोग्राफी कर रहे थे। इस मामले के सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी हैरान है और ऐसे डाक्टरों के आगे काम कराने पर विचार कर रहा है।

Read More News: दिल्ली में दंगाइयों ने पीट-पीटकर उतारा IB अफसर को मौत के घाट! पिता …