समाज सेवी नाना | Social worker Nana Patekar

समाज सेवी नाना

समाज सेवी नाना

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 02:59 PM IST, Published Date : December 4, 2022/2:59 pm IST

 बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर का नाम आते ही दिमाग में उनके किरदार घूमने लगते है उनका शक्की पति का किरदार हो या फिर प्याज और भाजी बेचते का किरदार या फिर विलेन हो सभी में उन्होंने जान डाल दी है उनके  फिल्मों में उनका हर किरदार उनको सूट भी करता था। लेकिन इन दिनों फिल्म इंडस्ट्री से दूर नाना पाटेकरआखिर है कहाँ ये सोचने वाली बात है। कुछ दिनों पहले उनकी कुछ तस्वीरें सामने आई थी जिससे पता करने  सामने आई की वे इन दिनों अपना जीवन समाजिक कार्यों  लगा दिए हैं।

इन दिनों वह गरीबों की सहायता करने में काफी बिजी हैं। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरें भी  सामने आईं जिसमें वे लोगों की मदद करते हुए नजर आ रहें है.
तिरंगा, क्रांतिवीर जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले नाना आज ऐशो आराम से दूर बिलकुल आम इंसान के जैसे सादगी वाला जीवन व्यतीत कर रहे हैं.खबरों की मानें तो महाराष्ट्र की जनता नाना के सच्ची समाज सेवा से ना केवल वाकिफ है बल्कि बहुत प्रभावित भी है। लातूर में अकाल के दौरान उनकी सराहनीय सेवा के बारे में कौन नहीं जानता इनका एक फाउंडेशन भी है जो ज़रूरतमंद किसानो की मदद करता है.
बता दें कि नाना पाटेकर ने महाराष्ट्र में सूखे के समय कई किसानो के परिवार को आर्थिक सहायता देकर कइयों को आत्म हत्या करने से बचाया था। उनकी चैरिटेबल संस्था ने 700 से अधिक सूखाग्रस्त क्षेत्रों में जलाशयों का निर्माण भी करवाया। विख्यात कलाकार आमिर खान के सहयोग से इनकी संस्था ने तकरीबन 22 करोड़ रूपये जुटाए जिसका उपयोग ये नदियों को जोड़ने की योजना में लगाएंगे।उनकी आने वाली फिल्मो में अभी सिर्फ काल है जिसकी रिलीज डेट अभी तय नहीं है बता दे की नाना ने अपने फ़िल्मी करियर में अनेक फिल्म फेयर अवार्ड और बेस्ट एक्टर अवार्ड जीते है 

 
Flowers