छत्तीसगढ़ में कहीं धूप- कहीं छांव, सावन ने कुछ को भिगोया कुछ को तरसाया, देखिए कहां बन रहे बारिश के आसार | Somewhere in Chhattisgarh, the sunshine - somewhere in the Rain, see some where rain rises

छत्तीसगढ़ में कहीं धूप- कहीं छांव, सावन ने कुछ को भिगोया कुछ को तरसाया, देखिए कहां बन रहे बारिश के आसार

छत्तीसगढ़ में कहीं धूप- कहीं छांव, सावन ने कुछ को भिगोया कुछ को तरसाया, देखिए कहां बन रहे बारिश के आसार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 20, 2019/9:41 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में सावन लगने के बाद से मौसम में परिवर्तन आया हैं । बंगाल की खाड़ी से दक्षिण ओडिशा तक एक बेल्ट बना हुआ हैं जिसके प्रभाव से प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में हल्की बारिश दर्ज की जा रही हैं और बादल भी छाए हुए हैं।

ये भी पढ़ें- रमेश बैस बने त्रिपुरा के राज्यपाल, मध्यप्रदेश की कमान लालजी टंडन को, आनंदी बेन को भेजा गया यूपी

राजधानी रायपुर के तापमान में विशेष परिवर्तन नहीं आया हैं। अब तक हुई हल्की बारिश से प्रदेश में बारिश का आंकड़ा भी नहीं बढ़ा है। मानसून के बाद से केवल 330 मिली बारिश हुई हैं जो सामान्य से 21 प्रतिशत कम है। 17 जिलों में 22 से 57 फीसदी कम वर्षा हुई हैं।

ये भी पढ़ें-कार से चालक ने खोया नियंत्रण, डिवाइडर से टकराकर ट्रक से भिड़ी, 9

मौसम विज्ञानियों के अनुसार बारिश के लिए सिस्टम तो बना हुआ हैं पर भारी बारिश के आसार अभी नही बन रहे हैं। मौसम की यह स्थिति आने वाले कुछ दिनों में भी बनी रहेगी । फिलहाल मौसम वैज्ञानिकों ने अगले 24 में दक्षिणी इलाकों में तेज बारिश के आसार जताए है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/AbFK3l_KZus” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers