कहीं वैक्सीन तो कहीं एंटीजन किट की कमी से जूझ रहे लोग, टीकाकरण और जांच केंद्रों में लगी लंबी कतार | Somewhere people are struggling with lack of antigen kits, long queues in vaccination and testing centers

कहीं वैक्सीन तो कहीं एंटीजन किट की कमी से जूझ रहे लोग, टीकाकरण और जांच केंद्रों में लगी लंबी कतार

कहीं वैक्सीन तो कहीं एंटीजन किट की कमी से जूझ रहे लोग, टीकाकरण और जांच केंद्रों में लगी लंबी कतार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : April 3, 2021/7:09 am IST

भिलाई/रायपुर। भिलाई में एंटीजन किट की कमी से लोग जूझ रहे हैं, जिसके कारण कोविड जांच सेंटरों में लंबी कतार लग रही है, यहां जिले के CMHO ने 30 हजार किट की मांग की है लेकिन किट की सप्लाई अब तक नहीं हो सकी है।

ये भी पढ़ें: खेत में सो रहे पति-पत्नी की धारदार हथियार से हत्या, इधर घर में घुसी कार ने दो लोगों को कुचला, शाद…

इधर राजधानी रायपुर में शहीद चूड़ामणि वार्ड में वैक्सीन नहीं पहुंची, यहां भी सुबह 9 बजे से लंबी कतार में लोग इंतजार कर रहे हैं, यहां पर 10 बजे वैक्सीनेशन का समय निर्धारित किया गया है, राधा कृष्ण मंदिर टीकाकरण केंद्र में 100 से ज्यादा लोग इंतजार कर रहे हैं, कई लोग वैक्सीन नहीं आने से वापस भी लौट रहे हैं।

ये भी पढ़ें:  CM शिवराज आज भारतीय किसान संघ के प्रांतीय सम्मेलन में होंगे शामिल, …

कोरोना जांच के मामले में देश में तीसरे नंबर पर छत्तीसगढ़ है, प्रति 10 लाख आबादी पर रोजाना टेस्ट में तीसरे नबंर पर है, प्रदेश में अब तक कुल 58.33 लाख सैंपलों की जांच की जा चुकी है।

वहीं वैक्सीनेशन की बात करें तो आज वैक्सीन की 2 लाख डोज आ सकती है, वैक्सीन नहीं पहुंचने से वैक्सीनेशन प्रभावित हो सकता है, प्रतिदिन डेढ़ लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का टारगेट है, बीते 2 दिनों में वैक्सीनेशन के दो नए रिकॉर्ड दर्ज किये गए हैं, 1 अपैल को 2 लाख 34 हजार लोगों का वैक्सीनेशन हुआ था, वहीं कल 3 लाख 26 हजार से ज्यादा लोगों का वैक्सीनेशन हुआ है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/39SHGSMQU9Y” title=”YouTube video player” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; clipboard-write; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>