सोनिया गांधी का राज्योत्सव में आना तय नहीं, CM भूपेश ने बताया खराब स्वास्थ्य | Sonia Gandhi is not coming to Rajyoutsav festival in chhattisgarh

सोनिया गांधी का राज्योत्सव में आना तय नहीं, CM भूपेश ने बताया खराब स्वास्थ्य

सोनिया गांधी का राज्योत्सव में आना तय नहीं, CM भूपेश ने बताया खराब स्वास्थ्य

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : October 31, 2019/7:21 am IST

रायपुर। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का राज्योत्सव कार्यक्रम में आना तय नहीं। उनके खराब स्वास्थ्य के चलते राज्योत्सव के शुभारंभ समारोह में आना टाला जा सकता है। सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि खराब स्वास्थ्य के चलते सोनिया गांधी का राज्योत्सव के शुभारंभ समारोह में शामिल होना तय नहीं है।

Read More News:कूटरचित दस्तावेजों पर किसान की जमीन में बना शहर का शानदार होटल, EOW…

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली में उनके निवास में मिलकर सोनिया गांधी को राज्योत्सव कार्यक्रम में आने का निमंत्रण दिया था। सोनिया गांधी ने निमंत्रण पत्र स्वीकार कर कार्यक्रम में आने की सहमति हामी भरी थी। वहीं, अब खराब स्वास्थ्य के चलते उनका कार्यक्रम में आना तय नहीं है।

Read More News:इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर सीएम ने कहा, उनके नेतृत्व में ही भारत …

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य के 20वें स्थापना दिवस पर 1 से 3 नवम्बर 2019 को साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में भव्य एवं गरिमामय राज्योत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष राज्योत्सव में छत्तीसगढ़ी संस्कृति की छटा बिखरेगी। तीनों दिन छत्तीसगढ़ के लोकप्रिय शास्त्रीय नृत्य, वादन, गायन के साथ गीत-गजल एवं सुगम संगीत की भी प्रस्तुतियां होंगी। कार्यक्रमों में पंडवानी गायन, पारम्परिक नृत्य पंथी, गेड़ी, गौरी-गौरा, राउत नाचा, करमा, सैला, गौर, ककसाड़, धुरवा, सुआ नृत्य, सरहुल नृत्य, सैला नृत्य, राउत नाच, और ककसार नृत्य का प्रदर्शन किया जाएगा।