दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी बोलीं, कहा- धर्म के आधार पर विभाजित करने वाले बुरे इरादों की होगी हार | Sonia Gandhi said on Delhi violence, I appeal to the people of Delhi to maintain communal harmony

दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी बोलीं, कहा- धर्म के आधार पर विभाजित करने वाले बुरे इरादों की होगी हार

दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी बोलीं, कहा- धर्म के आधार पर विभाजित करने वाले बुरे इरादों की होगी हार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : February 25, 2020/8:24 am IST

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून पर देश की राजधानी दिल्ली में लगातार दो दिन से हिंसक प्रदर्शन हुए है। हालातों पर काबू करने के लिए उत्तर पूर्व दिल्ली के एक साथ 9 इलाकों में धारा 144 लगाई गई है।

Read More News: CAA पर दिल्ली में हिंसक झड़प, नौ जगहों में धारा 144 लागू, हेड कॉन्स…

हिंसक प्रदर्शन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया दी। ट्वीट कर सोनिया गांधी ने कहा कि मैं दिल्ली के लोगों से सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने और धर्म के आधार पर भारत को विभाजित करने की कोशिश कर रही ताकतों के बुरे इरादों को हराने की अपील करता हूं। उन्होंने हिंसा में हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत पर गहरा शोक व्यक्त किया और उनके परिवार के प्रति एकजुटता जताई है।

Read More News: CAA-NRC के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कल, BJP…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी हिंसा को लेकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि ‘दिल्ली में हिंसा परेशान करने वाली है और इसकी निंदा की जानी चाहिए, शांतिपूर्ण विरोध स्वस्थ लोकतंत्र का प्रतीक है, लेकिन हिंसा को कभी भी उचित नहीं ठहराया जा सकता, मैं दिल्ली के नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि वे उकसावे में नहीं आएं और संयम, करुणा और समझ दिखाएं’।

Read More News: भाजपा के इशारे पर दिल्ली में दंगा, मोदी-शाह की पुलिस दंगाइयों के सा…

बता दें कि सोमवार को भड़की हिंसा में पुलिस हेड कांस्टेबल सहित 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। कई जगहों में आगजनी की घटना हुई है। वहीं 8 राउंड फायरिंग करने वाले एक शख्स शाहरुख नाम के युवक को गिरफ्तार किया है।

Read More News: जियो यूजर्स को तगड़ा झटका, प्लान किया महंगा वैलेडिटी भी की कम