Speaker Charan das mahant will attend Commonwealth Parliamentary Conference 2019 in uganda | राष्ट्रकुल संसदीय सम्मेलन में शामिल होने युगांडा जाएंगे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, देंगे उद्बोधन

राष्ट्रकुल संसदीय सम्मेलन में शामिल होने युगांडा जाएंगे विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत, देंगे उद्बोधन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 11 Sep 2019 11:14 PM, Updated On 11 Sep 2019 11:14 PM

रायपुर: कम्पाला (युगांडा) में 22 से 29 सितम्बर आयोजित होने वाले राष्ट्रकुल संसदीय सम्मेलन में शामिल होने छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष चणदास महंत 14 सितम्बर को राजधानी रायपुर से रवाना होंगे। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत अपना महत्वपूर्ण उद्बोधन देंगे। चरणदास महंत रायपुर से मुंबई जाएंगे और इसके बाद यहां से युगांडा के लिए रवाना होंगे।

Read More: भारी-भरकम चालान पर भाजपा के डिप्टी सीएम का बयान, कहा- अच्छी सड़कें हैं एक्सीडेंट की असली वजह

मिली जानकारी के अनुसार कम्पाला (युगांडा) में 22 से 29 सितंबर तक 64वां राष्ट्रकुल सम्मेलन आयोजित किया जायेगा। विधानसभा अध्यक्ष डा. महंत इस सम्मेलन में भाग लेने 14 सितम्बर को रायपुर से रवाना होंगे।वह मुंबई से 15 सितम्बर को इथोपियन एयर लाइन्स की उड़ान से जोहांसबर्ग (दक्षिण अफ्रीका) पहुचेंगे। जोहांसबर्ग से शिकागो एवं अटलांटा (यू.एस.ए.) होते हुए वे 24 सितम्बर को कम्पाला (युगांडा) पहुचेंगे।

Read More: मूसलाधार बारिश को रोकने टोटके का सहारा, लोगों ने मेढक-मेढकी का कराया तलाक! मौसम विभाग ने फिर जारी की चेतावनी

विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा अध्यक्ष ओमप्रकाश बिडला ने बीते दिनों देशभर के विधानसभा अध्यक्षों की बैठक बुलाई थी। बैठक में विधानसभा में ज्यादा से ज्यादा डिबेट कराने एवं अन्य कार्यों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करने पर चर्चा हुई है। इस दौरान ओमप्रकाश बिडला ने चरणदास महंत द्वारा बनाए गए नए नियम गर्भगृह में आने वाले विधायक के स्वत: निलंबित होने की भी जमकर तारीफ की।

Read More: सीएम कमलनाथ को किया ट्वीट तो छात्रा को मिली आर्थिक मदद, इलाज के लिए दिए 1 लाख रूपए

बता दें कि राष्ट्रकुल देशों में कुल 50 से अधिक सदस्य आते हैं। इन देशों के पीठासीन अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक युगांडा की राजधानी कम्पाला में सितम्बर के तीसरे सप्ताह में होने जा रही है। इस कार्यक्रम में देश के सभी प्रदेशों के पीठासीन अधिकारी एवं उनके सचिव भाग लेंगे। बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, अफ्रीकी देशों के अलावा इंडोनेशिया, बर्मा सहित अन्य देशों के पीठासीन अधिकारी भाग लेंगे। राष्ट्रकुल सम्मेलन में भाग लेने के लिए विधानसभा सचिवालय द्वारा सभी तैयारियां शुरू हो गई है।

Read More: विकास तिवारी का राजेश मूणत को ओपन चैलेंज, कहा- दम है तो रमन, पुनीत और अपना नार्को टेस्ट करवाएं

Web Title : Speaker Charan das mahant will attend Commonwealth Parliamentary Conference 2019 in uganda

जरूर देखिये