IBC 24 के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खास बातचीत, सरकार की एक साल की उपलब्धियों पर चर्चा..देखिए | CM Bhupesh Baghel Exclusive Interview: Special conversation of Chief Minister Bhupesh Baghel with IBC 24, discuss one year achievements of government .. See

IBC 24 के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खास बातचीत, सरकार की एक साल की उपलब्धियों पर चर्चा..देखिए

IBC 24 के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खास बातचीत, सरकार की एक साल की उपलब्धियों पर चर्चा..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : December 16, 2019/11:19 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार गठन का एक साल पूरा हो गया है, 17 दिसंबर 2018 को सीएम भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इस एक सालों में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने वचन पत्र के वादों को निभाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। बतौर सरकार के मुखिया सीएम भूपेश बघेल से इस खास मौके पर आईबीसी24 के इडिटर ​शिरीष मिश्रा ने खास बातचीत की, इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक साल की सरकार की उपलब्धियों को सामने रखा।

यह भी पढ़ें —किसानों को चिंता करने जरूरत नहीं, बारिश से धान को बचाने खरीदी केंद्रों में पर्याप्त ताल पतरी की व…

इस सवाल के जवाब में कि एक साल की यात्रा को बतौर सरकार के मुखिया आप कैसे आंकलन करते हैं? जवाब में सीएम ने कहा कि जो कांग्रेस ने वादा किया था उन्हे पूरा करने का पूरा प्रयास किया गया है। सीएम ने कहा कि अपेक्षा के अनुसार लोगों को संतुष्ठ करने में हम सफल रहे हैं।

यह भी पढ़ें — नागरिकता संसोधन कानून जल्द लागू करने सहित NRC और समान नागरिक संहिता…

सीएम ने कहा कि किसान कर्ज माफी, 2500 रूपए में धान, सिंचाई कर की माफी, 35 किलो चावल, तेदूपत्ता तोड़ने वाले को 4000 रूपए का भुगतान, बिजली बिल आधा, लोहाड़ीगुडा में जमीन वापसी, आदिवासियों के आपसी ​सहमति के आधार पर जमीन क्रय विक्रय करने की बात समाप्त करना, फारेस्ट एक्ट के तहत अधिमान्यता पत्र देना, आदिवासियों के प्रकरणों की जांच करना, पत्रकार सुरक्षा काूनन की पहल जैसे कई कार्य है जो संतोष देने वाले काम है।

यह भी पढ़ें — पति की मौत के बाद 10 साल में दो बार प्रेग्नेंट हुई पत्नी, कहा- चमत्…

सीएम ने कहा कि राज्य में नई योजना शुरू की गई हैं, नरवा गरवा धुरवा बारी योजना शुरू की गई है। छोटे प्लाट की रजिस्ट्री शुरू की गई, गुमास्ता एक्ट हटाना, रजिष्ट्री फीस कम करने, नई उद्योगनीति लागू करना जैसे कई काम हैं जिस दिशा में सरकार को चलना उसकी सारी तैयारी कर ली गई है।