पीएम के जन्मदिन पर 'मोदी मंदिर' में खास तैयारी, भगवान की तरह पूजते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को, ये है वजह | Special preparations in 'Modi temple' on birthday Prime Minister Narendra Modi is worshiped like God, this is the reason

पीएम के जन्मदिन पर ‘मोदी मंदिर’ में खास तैयारी, भगवान की तरह पूजते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को, ये है वजह

पीएम के जन्मदिन पर 'मोदी मंदिर' में खास तैयारी, भगवान की तरह पूजते हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को, ये है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : September 17, 2019/6:10 am IST

पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 69वां जन्मदिन मना रहे हैं। पीएम के जन्मदिन पर देश भर में लोग अपने-अपने अंदाज में उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित कर रहे हैं। अब हम आपको कुछ ऐसे लोगों के बारे में बता रहे हैं जो पीएम मोदी को इंसान नहीं भगवान मानते हैं। बिहार के कटिहार जिले के आजमनगर प्रखंड के आनंदपुर गांव में पीएम मोदी को भगवान के रुप में पूजा जाता है। यहां के ग्रामीणों ने पीएम मोदी के कामों से प्रभावित होकर सर्वसम्मति से गांव के ही बजरंगबली के मंदिर में पीएम मोदी की मूर्ति रख कर पूजा अर्चन शुरु किया है। बीते तकरीबन दो सालों से हर सुबह-शाम ग्रामीण इस मंदिर में आकर बजरंगबली के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी की भी पूजा करते हैं।

ये भी पढ़ें- निलंबित लेखाधिकारी ने न्यायालय में पेश किए जाने के तरीके पर जताई आप…

मंगलवार 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिवस के मौके पर भी आनंदपुर के इस ‘मोदी मंदिर’ में खास तैयारी है। आनंदपुर गांव के निवासी प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन को अपने अंदाज में ही सेलीब्रेट कर रहे हैं। पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर आनंदपुर में उत्सव सा माहौल है।

ये भी पढ़ें- बिगड़ती कानून व्यवस्था से ख़फ़ा डीजीपी अवस्थी ने ली अधिकारियों की क्ल…

दरअसल, बंगाल से सटे सीमांचल के इस सुदूर इलाके में आजादी के 70 साल बाद भी गांव का विकास नहीं हुआ था। पीएम मोदी के सत्ता में आथे ही पिछले कुछ सालों में गांव में पक्की सड़क, बिजली और शौचालय जैसी मुलभूत सुविधाओं में जबर्दस्त इजाफा हुआ है। इन व्यवस्थाओं से ग्रामीण इतना प्रभावित हुए कि लोग पीएम मोदी को विकास का देवता मानने लगे हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस गांव में भगवान का दर्जा ही दे दिया गया है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube-nocookie.com/embed/_oUN1kHWVPc?start=1″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers