#IBC24AgainstDrugs: उड़ता रायपुर! ड्रग्स गैंग... और कितने खिलाड़ी? | Special Report of IBC24 on Drugs nexus in Raipur

#IBC24AgainstDrugs: उड़ता रायपुर! ड्रग्स गैंग… और कितने खिलाड़ी?

#IBC24AgainstDrugs: उड़ता रायपुर! ड्रग्स गैंग... और कितने खिलाड़ी?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : October 22, 2020/3:42 pm IST

रायपुर: टोटल लॉकडाउन के दौरान 27 सितंबर को रायपुर के होटल क्वींस क्लब में आयोजित अवैध शराब पार्टी में गोलीकांड के बाद रायपुर में एक्टिव ड्रग नैक्सेस में अब तक कई खुलासा हो चुके हैं। IBC24 ने नशे के खिलाफ अपनी मुहिम में जिन पहलूओं को लेकर आशंकाए जाहिर की थी, वो ड्रग पैडलरों की गिरफ्तारी के बाद सही साबित होते जा रही है। हमने आपको अब तक हर दिन के अपडेट में बताया कि कैसे रायपुर में ड्रग का कारोबार पैर पसार चुका है, जो सीधे-सीधे प्रदेश की युवा पीढ़ी को मौत के कुंएं में धकेल रहा हैं। आज हम आप को बताएंगे की ड्रग तस्करों के खिलाफ कार्रवाई कहां तक पहुंची और ड्रग्स गैंग्स के और कितने खिलाड़ी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

Read More: बिना अनुमति दाढ़ी-मूंछ रखना सब इंस्पेक्टर को पड़ गया भारी, एसपी साहब ने थमा दिया निलंबन का आदेश

तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को रोकने जब रायपुर समेत आस पास के जिलों में टोटल लॉक डाउन लगा था, उस दौरान वीआईपी रोड के क्वींस क्लब समेत कई होटलों और फार्म हाउस में अवैध शराब और नशे की पार्टी चल रही थीं। क्वींस क्लब में 27 सिंतबर को चल रही पार्टी के बीच नशे में धुत्त हितेश पटेल नाम के एक शख्स ने यहां लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग कर दी, जिसके बाद होटल क्वींस क्लब में चल रहे सारी अय्याशी खुलकर सामने आ गई। गोलीकांड की खबर आग की तरह फैली और पुलिस ने मामले में जांच शुरू की। गोली चलाने वाले हितेश पटेल को गिरफ्तार किया गया। लेकिन पार्टी आयोजकों और पार्टी में शामिल बाकी लोगों पर कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति भर हुई, जिसने पुलिस कार्रवाई पर कई सवाल उठा दिए।

Read More: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, इतनी होगी सैलरी, जल्द करें आवेदन

तफ्तीश के दौरान पुलिस को क्वींस क्लब से शराब की खाली बोतलें मिली, नशे में धुत्ते लड़के-लड़के भी मिले। लेकिन कार्रवाई हुई केवल और केवल लॉकडाउन के सरकारी आदेश के उल्लंघन के लिए, जिसमें सभी को जल्द छोड़ दिया गया। ना पार्टी में मौजूद लोगों की डॉक्टरी जांच करवाई गई और ना ही होटल मालिक नमित जैन से अवैध शराब या बाकि नशे के सामानों को लेकर कोई पूछताछ की गई। IBC24 की नशे के खिलाफ मुहिम छिड़ी तो एक के बाद एक कार्रवाईयां शुरू हुई, जिसमें क्वींस क्लब के संचालक नमित जैन का करीबी और क्वींस क्लब का जनरल मैनेरजर, हुक्का बार संचालक संभव पारख और एक अन्य कैफे संचालक हर्षदीप जुनेजा ड्रग्स सेवन और इसे बेचने के आरोपे में गिरफ्तार कर जेल भेजे गए। इस पूरी कार्रवाई के दौरान इस बात का खुलासा हो गया कि कैसे रायपुर के कुछ नाइट क्लब, पब, हुक्का बार और होटल नशा सौदागरों के लिए सबसे सेफ अड्डा बन चुके हैं।

Read More: मध्यप्रदेश की गरीब जनता को फ्री में मिलेगा कोरोना वैक्सीन, सीएम शिवराज सिंह ने किया ऐलान

इतना ही नहीं IBC24 की टीम ने रायपुर में जगह-जगह खुलेआम बिकते गांजा, चरस, अफीम बेचने वालों का पूरा नेक्सस स्टिंग आपरेशन के जरिए कैमरे में कैद कर दर्शकों और जिम्मेदारों को दिखाया। कैसे शहर की मुख्य सड़कों के किनारे, थानों के नजदीक में जिम्मेदारों की नाक के नीचे नशा कारोबारी दंबंगई से युवाओं को मौत बेच रहे हैं। मुहिम का पहला असर दिखा जब जिला प्रशासन ने लाखे नगर हिंद स्पोटर्स ग्राउंड में चल रही नशे की बस्ती को निस्तेनाबूत कर दिया। इसी बीच 29 सितंबर को बीच शहर में दो युवक श्रेयांस झाबक और विकास बंछोर बैरनबाजार के पास 17 ग्राम कोकिन के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजे गए। दूसरी तरफ IBC24 की मुहिम के तहत हमने VIP चौक के पास होटल, नाइट क्लब, हुक्का बार समेत शहर के व्यापारिक और राजनीतिक घरानों के लड़के-लड़कियों, रसूखदारों के ड्रग कनेक्शन की एक-एक कड़ी को बेनकाब किया है। ड्रग्स लेने वालों की धुंधली तस्वीरों के साथ-साथ उनकी नशीली डांस पार्टीज की तस्वीरें तक सबकुछ उजागर किया। पुलिस पर चौतरफा दबाव बना कि वो इस नेक्सस पर कार्रवाई करें। ऐसा हुआ भी पुलिस ने बिलासपुर से मुख्य ड्रग सप्लायर अभिषेक शुक्ला और मिन्हाज मेमन समेत 9 लोगों को 193 ग्राम ड्रग के साथ गिरफ्तार किया। दोनों मुख्य आरोपियों समेत सभी आरोपियों ने ड्रग सप्लाई की बात स्वीकार की है। पुलिस पूछताछ में कड़ी-दर-कड़ी हमारी ये आशंका भी सच साबित हुई कि क्वींस क्लब में हुई नशा पार्टी और नशे के सौदागरों के बीच कनेक्शऩ है।

Read More: युवती से गैंगरेप, 20 दिनों तक पीड़िता को रखा बंधक बनाकर, दिल्ली फरार होने के फिराक में था मुख्य आरोपी, पुलिस ने तीन को दबोचा

मामले में अपने ग्लैमर से युवाओं को डीजे बनकर रिझाने वाली पहली महिला ड्रग पैडलर निकिता पंचाल की गिरफ्तारी के बाद कुछ और खुलासे होते गए, जिसके बाद पुलिस ने दो राजधानी से दो बड़े कारोबारी संभव पारख और हर्षदीप जुनेजा को ड्रग लेने और बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया। इसके अलावा रायपुर पुलिस को मूलतह मुंबई के ड्रग तस्कर रायडन बथैलो जो रायगढ़ में ट्रैवल्स कारोबारी के तौर पर रहता है और मुंबई-गोवा से ड्रग तस्करी कर राजधानी में ड्रग्स खपाया करता है, उसे धर दबोचा। बुधवार को रायडन को 8 ग्राम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है, जिससे पूछताछ कर उसके मोबाइल को खंगाला जा रहा है। नैक्सेस में रायपुर के मौदहापारा के 5 लोगों की तलाश की जा रही है जो सीधे तौर पर ड्रग तस्करी से जुड़े हुए हैं।

Read More: JCCJ को एक और बड़ा झटका, पूर्व नगर पंचायत उपाध्यक्ष पवन सुल्तानिया ने थामा कांग्रेस का ​हाथ

कुल मिलाकर पिछले 25 दिनों से IBC24 की नशे के खिलाफ जारी मुहिम के बीच पुलिस ने दो बड़े कारोबारी संभव पारख और हर्षदीप जुनेजा,राजधानी में ड्रग्स नेक्सस चलाने वाले किंगपिन अभिषेक शुक्ला, मिन्हाज मेमन, निकिता पांचाल और अब रायडन बथेलो को गिरफ्तार किया है। यहां बड़ा सवाल ये है कि क्या रायपुर समेत छत्तीसगढ़ में नशे का नेक्सस चला रहे इतने ही रसूखदार हैं या फिर पहले के पुलिस दावे के मुताबिक कुछ और बड़े नाम पुलिस गिरफ्त में आएंगे।

Read More: सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला, बल्लेबाजी करेगी राजस्थान रॉयल्स