स्पाइस जेट ने शुरू की इंदौर से दिल्ली तक कार्गो विमान की सेवा.. देखिए | Spice Jet launches cargo aircraft from Indore to Delhi

स्पाइस जेट ने शुरू की इंदौर से दिल्ली तक कार्गो विमान की सेवा.. देखिए

स्पाइस जेट ने शुरू की इंदौर से दिल्ली तक कार्गो विमान की सेवा.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 11, 2019/5:00 am IST

इंदौर। स्पाइस जेट ने इंदौर-दिल्ली से विमान सेवा शुरू की है। 15 दिनों के लिए कार्गो उड़ान का परिचालन किया जा रहा है। नॉन शेड्यूल ट्रॉयल के आधार पर परिचालन किया जा रहा है। देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल से शुक्रवार से नियमित कार्गो फ्लाइट सेवा शुरू हो गई। निजी एयरलाइंस स्पाइस जेट 25 अक्टूबर तक के लिए परीक्षण के आधार पर यह सेवा शुरू की है। कार्गो फ्लाइट हर दिन इंदौर से 20 टन माल ले जाएगी। 

पढ़ें- ट्रेन में चलता फिरता बाजार, दवाइयों के साथ जरूरत का…

अगर उसे समुचित प्रतिसाद मिलेगा तो वह 25 अक्टूबर के बाद भी यह सेवा जारी रख सकती है। कंपनी इस सेवा के लिए बोइंग 737 विमान का उपयोग कर रही है। इसकी क्षमता करीब 20 टन है।

पढ़ें- स्कूली बच्चों से भरे ऑटो को कंटेनर ने मारी टक्कर, 1…

विमानतल प्रबंधन के अनुसार घरेलू कार्गो परिवहन के मामले में इंदौर की गिनती देश के अग्रणी विमानतल में होती है। यहां से बड़ी संख्या में दवाई, मशीनरी, कपड़े का आयात-निर्यात होता है। कई विदेश भेजे जाने वाले माल को दिल्ली या मुंबई भेजा जाता है। वहां से इसे संबधित देश में भेजा जाता है।

पढ़ें- भारत को राफेल मिलते ही पाकिस्तान के बदले सुर, कहा हम किसी हथियार की रेस में शामिल नही

सिंधिया ने अपने ही सरकार को कटघरे में खड़ा किया

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/vs_FxkloKpU” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>