खेल मंत्रालय ने खारिज किया अर्जुन पुरस्कार के लिए दुती चंद और खेल रत्न के लिए हरभजन का नाम, ये है वजह | Sports ministry refuse name harbhajan singh's name for khel ratna and dutee chandra's name for arjuna award

खेल मंत्रालय ने खारिज किया अर्जुन पुरस्कार के लिए दुती चंद और खेल रत्न के लिए हरभजन का नाम, ये है वजह

खेल मंत्रालय ने खारिज किया अर्जुन पुरस्कार के लिए दुती चंद और खेल रत्न के लिए हरभजन का नाम, ये है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : July 28, 2019/12:08 pm IST

नई दिल्ली: खेल मंत्रालय ने अर्जुन पुरस्कार के लिए दुती चंद और खेल रत्न अवॉर्ड के लिए हरभजन सिंह खारिज कर दिया है। दोनों खिलाड़ियों का नाम राज्य सरकार ने खेल मंत्रालय को भेजा था। लेकिन खेल मंत्रालय ने हवाला देते हुए कहा है कि इन खिलाड़ियों का नाम पदक रैंकिंग के अनुसार क्रम में नहीं थे। साथ ही राज्य सरकार ने खिलाड़ियों का नाम देर से भेजा था।

Read More: पूर्व सीएम ने सदस्यता अभियान का किया आगाज, केरोसीन कोटे पर केंद्र सरकार का किया बचाव

हालांकि नाम खारिज होने के बाद दुति चंद ने सीएम नवीन पटनायक से मुलाकात कर अपना नाम दोबारा प्रस्तावित करने का निवेदन किया है। इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में जीते गए स्वर्ण पदक को भी दिखाया। वहीं, सीएम पटनायक ने नाम दोबारा खेल मंत्रालय को भेजने का अश्वासन दिया है।

Read More: आरओबी के शुभारंभ करने भिड़े बीजेपी-कांग्रेस कार्यकर्ता, श्रेय हासिल करने लगी होड़

दुती वंद के नाम दर्ज है वर्ल्ड रिकॉर्ड
दुती ने कहा, अर्जुन अवॉर्ड की आधिकारिक घोषणा तक नाम भेजे जा सकते हैं। मुझे पता चला कि लोकसभा, विधानसभा चुनाव और फानी चक्रवात के कारण नाम भेजने में देरी हुई। दुती ने नेपोली (इटली) में वर्ल्ड चैम्पियनशिप गेम्स के 100 मीटर रेस में स्वर्ण जीता था। उन्होंने सिर्फ 11.32 सेकंड में पदक अपने नाम किया था। उनके नाम 100 मीटर में राष्ट्रीय रिकॉर्ड (11.24 सेकंड) भी है।

Read More: संविदा कर्मचारियों को जल्द मिल सकता है नियमितिकरण की सौगात, सीएम भूपेश बघेल ने जारी किया निर्देश!

फिरकी के जादुगर हैं हरभजन सिंह
दूसरी ओर हरभजन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 खेले। उन्होंने टेस्ट में 2224 रन बनाए और 417 विकेट भी लिए। वनडे में उनके नाम 1237 रन हैं। हरभजन ने इस फॉर्मेट में 269 विकेट लिए। टी-20 में उन्होंने 21 विकेट लिए। हरभजन ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2016 में खेला था।

Read More: Video देखिए. जब सोशल मीडिया में लाइक्स कम होने पर फूट फूटकर रोने लगी 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/6c44R9a57SI” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers