तेज धावक दुती चंद ने समलैंगिक होने का किया खुलासा, कहा- देश के लिए हमेशा पदक जीतने की कोशिश करूंगी | Sprinter Dutee Chand who has come out about her same-sex relationship

तेज धावक दुती चंद ने समलैंगिक होने का किया खुलासा, कहा- देश के लिए हमेशा पदक जीतने की कोशिश करूंगी

तेज धावक दुती चंद ने समलैंगिक होने का किया खुलासा, कहा- देश के लिए हमेशा पदक जीतने की कोशिश करूंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : May 21, 2019/1:31 pm IST

भुवनेश्वर: उड़ीसा के भुवनेश्वर की तेज धावक दुती चंद ने अपने समलैंगिक होने का खुलासा करते हुए कहा है कि वो समलैंगिक रिश्ते में हैं। बता दें कि वो भारत की पहली एथलीट हैं जिन्होंने इस तरह की बात सार्वजनिक रूप में स्वीकार की है।इस विषय में दुती ने बताया कि वे अपने गृहनगर चाका गोपालपुर (ओडिशा) में एक लड़की के साथ रिश्ते में हैं। हालांकि, दुती ने अपनी पार्टनर के बारे में बताने से मना किया। वे नहीं चाहतीं कि उनकी पार्टनर लोगों की नजरों में आए।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Sprinter Dutee Chand who has come out about her same-sex relationship, in Bhubaneswar: My own sister is black mailing me, she asked me for Rs 25 lakh. She had once beaten me, I&#39;d reported to the police. Since she was blackmailing me, I was forced to come out about my relationship <a href=”https://t.co/ueioaOtDHJ”>pic.twitter.com/ueioaOtDHJ</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1130790603644473346?ref_src=twsrc%5Etfw”>May 21, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

इसके आगे दुती ने यह भी बताया कि मेरे समलैंगिक रिश्ते को लेकर सबसे पहले मेरी बहन को बात पता चली थी। जिसे लेकर उसने पहले तो मुझे थप्पड़ मारा उसके बाद मेरी अपनी बहन मुझे ब्लैक मेल करने लगी। उसने मुझसे 25 लाख रुपये मांगे इसके बाद मैंने पुलिस को भी इस बात की सुचना दी कि वह मुझे ब्लैकमेल कर रही है।

 

दुती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह भी कहा कि किसी को भी मुझे जज करने का हक नहीं है। यह मेरी निजी पसंद है। इसका सम्मान किया जाना चाहिए। मैं देश के लिए पदक जीतने की कोशिश करूंगी ।

 

 
Flowers