लसिथ मलिंगा की धारदार गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाए अंग्रेज, रोमांचक मुकाबले में 20 रनों से मिली हार

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 22 Jun 2019 12:00 AM, Updated On 22 Jun 2019 12:00 AM

इंग्लैंड: विश्व कप 2019 में शुक्रवार को इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच हुए एक दिवसीय मैच में श्रीलंका ने इंग्लैंड को 20 रन से हरा दिया है। मैच में अंमित तक रोमांच बना रहा, लेकिन लसिथ मलिंगा की धारदार गेंदबाजी ने आखिरकार श्रीलंका को जीत दिलाकर ही दम लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने निर्धारित 50 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 232 रन बनाए, लेकिन जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड 47 ओवर्स में 212 रन पर सिमट गई।


मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत खराब रही। टीम का स्कोर महज 3 रन तक पहुंचा था कि दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 8 गेंदों में 1 रन और कुसल परेरा (2) रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अविष्का फर्नांडो कुछ देर तक टीम का साथ दिए, लेकिन 12 वें ओवर में वे भी 49 रन बनाकर आउट हो गए।

Read More: देशभर के मेडिकल कॉलेजों में EWS कोटा की सीटों में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी, जानिए छत्तीसगढ़ में कहां कितनी सीटें बढ़ी

पहले ही ओवर में लसिथ मलिंगा ने खतरनाक जॉनी बेयरस्टो को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। टीम इस झटके से उबरी ही नहीं थी कि सातवें ओवर में मलिंगा ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया। इस बार उनका शिकार दूसरे इंग्लिश सलामी बल्लेबाज जेम्स विंस (14) हुए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी हुई, जो श्रीलंकाई पारी की सबसे बड़ी पार्टनरशिप थी। इस पार्टनरशिप को आदिल रशीद ने 30वें ओवर में लगातार दो झटके देकर तोड़ा। लगातार झटकों से दहली श्रीलंका को अंत तक अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज का साथ मिला। उन्होंने आखिरी गेंद तक क्रीज पर समय गुजारा। इस दौरान धनंय डी सिल्वा के साथ एक अर्धशतकीय साझेदारी भी की।

Read More: निर्माणाधीन INS विशाखापट्टनम में लगी भीषण आग, 1 युवक की दर्दनाक मौत

232 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका को लसिथ मलिंगा ने पहले ही ओवर करारा झटका दिया। जॉनी बेयरस्टो को आउट कर जबरदस्त शुरुआत दिलाई। बेयरस्टो पारी की पहली ही गेंद पर खाता खोले बिना एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसेके बाद लसिथ मलिंगा का कहर जारी रहा और उसने ने जेम्स विंस को भी 14 के स्कोर पर पवेलियन भेजने का काम किया। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जो रूट और कप्तान इयोन मॉर्गन के बीच तीसरे विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को इसुरु उडाना ने तोड़कर श्रीलंका की एक बार फिर मैच में वापसी कराई। उडावा ने 21 के स्कोर पर मॉर्गन को पवेलियन भेजा। इयोन मॉर्गन के बाद जो रूट और जोस बटलर का विकेट लेकर मलिंगा ने श्रीलंका को मजबूत किया तो वहीं धनंजया डी सिल्वा ने मोइन अली और क्रिस वोक्स को आउट कर मैच को पूरी तरह से श्रीलंका के पक्ष में कर दिया।

Web Title : Sri Lanka stun England, secure 20-run victory

जरूर देखिये