श्रीलंका सरकार का दावा, राजा रावण ने किया था विमान का इस्तेमाल, जारी किया विज्ञापन | Sri Lankan government claims Raja Ravana used aircraft, issued advertisement

श्रीलंका सरकार का दावा, राजा रावण ने किया था विमान का इस्तेमाल, जारी किया विज्ञापन

श्रीलंका सरकार का दावा, राजा रावण ने किया था विमान का इस्तेमाल, जारी किया विज्ञापन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : July 19, 2020/10:58 am IST

कोलंबो। श्रीलंका के शासक राजा रावण ने 5,000 साल पहले उड़ान भरी थी, दुनिया का पहला विमान चालक रावण था। यह दावा श्रीलंकाई सरकार ने किया है। इसे लेकर सरकार ने एक विज्ञापन जारी कर लोगों से रावण के बारे में कोई भी दस्तावेज शेयर करने को कहा है।

Read More News: भारी बारिश के बाद अंडरपास से गुजर रही डीटीएस की बस डूबी, 1 की मौत

पर्यटन और उड्डयन मंत्रालय विज्ञापन जारी कर लोगों से अनुरोध किया गया कि वे राजा रावण से संबंधित कोई भी दस्तावेज या किताबें शेयर कर सकते हैं ताकि सरकार को पौराणिक राजा और खोई विरासत पर एक महत्वाकांक्षी रिसर्च करने में मदद मिल सके।

Read More News: कैबिनट मंत्री ने कहा- कांग्रेस की सत्ता के दौरान ललकारा था दिग्विजय सिंह को, पूर्व मंत्री ने बताई ओछी राजनीति

बता दें कि श्रीलंका में रावण को भगवान की तरह पूजे जाते हैं। हाल ही में रावण नामक उपग्रह को पहले अंतरिक्ष मिशन के तहत भेजा है। श्रीलंका में कई लोग मानते हैं कि रावण एक दयालु राजा और विद्वान थे। कुछ भारतीय धर्मग्रंथ भी उन्हें “महा ब्राह्मण” के रूप में वर्णित करते हैं, जिसका अर्थ है एक महान ब्राह्मण या एक महान विद्वान। वहीं अब उनके नाम से सरकार ने विज्ञापन जारी कर विमान का इस्तेमाल करने का दावा किया है। इसे लेकर अब तथ्य जुटाने भी शुरू हो गया है।

Read More News: बॉलीवुड को बड़ा झटका, अब डायरेक्टर रजत मुखर्जी ने कहा अलविदा