बिहार का सृजन घोटाला, डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन के घर आयकर विभाग ने मारा छापा | Srijan Scam IT Raid :

बिहार का सृजन घोटाला, डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन के घर आयकर विभाग ने मारा छापा

बिहार का सृजन घोटाला, डिप्टी सीएम सुशील मोदी की बहन के घर आयकर विभाग ने मारा छापा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : September 6, 2018/10:44 am IST

पटना। बिहार के सृजन घोटाले से जुड़े मामले में आयकर विभाग ने गुरुवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बहन रेखा मोदी के घर-दफ्तर पर छापा मारा। इस छापे में बिहार पुलिस की टीम मौजूद रही। राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सुशील मोदी पर इस घोटाले में शामिल होने के आरोप लगाए थे

इसी वर्ष जून माह में तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर कुछ दस्तावेज शेयर करते हुए आरोप लगाए थेतेजस्वी ने दावा किया था कि सृजन घोटाले में सुशील मोदी के रिश्तेदार भी शामिल हैं। तेजस्वी ने कुछ दस्तावेजों के प्रति भी पोस्ट की है इन दस्तावेजों में सृजन घोटाले में प्रयोग किए गए बैंक अकाउंट के डिटेल दिए गए थे।

यह भी पढ़ें : तेलंगाना विधानसभा भंग, समय से पहले होंगे चुनाव

राज्य की पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने  भी इस मामले की निष्पक्ष जांच के लिए नीतीश सरकार से इस्तीफा मांगा थान्होंने कहा था कि सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के इस्तीफे के बिना सृजन घोटाले की निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती उन्होंने सृजन घोटाले को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा था कि नीतीश और सुशील मोदी सृजन घोटाले में शामिल हैं।

गौरतलब है कि सृजन घोटाला बिहार के भागलपुर में सामने आया था। इसमें सृजन महिला आयोग नाम की संस्था ने बैंक और ट्रेजरी अधिकारियों के साथ मिलकर करोड़ों रुपए का गबन किया  था।

वेब डेस्क, IBC24