दौड़कर ट्रेन पकड़ने के चक्कर में फिसला पैर, जान की बाजी लगाकर SSB जवान ने बचाई बुजुर्ग की जान

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 20 May 2019 11:22 PM, Updated On 20 May 2019 11:22 PM

भानुप्रतापपुर: सशस्त्र सीमा बल के जवान ने सोमवार को जान की बाजी लगाकर एक बुजुर्ग की जान बचाई। ट्रेन छूटने पर बुजुर्ग दौड़कर उसमें चढ़ने का प्रयास किया, इस प्रयास में उनका पैर फिसल गया, जिससे वह ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंस गया। यह नजारा देख जवान ने हिम्मत जुटाई और उसे सुरक्षित बाहर निकाला।

Read More: 21-22 मई को SCO बैठक में शामिल होंगी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, आतंकवाद समेत कई मुद्दों पर होगी चर्चा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्ग रेलवे स्टेशन पर हटिया एक्सप्रेस आकर रुकी तो बलंगी ओडिशा निवासी रोशन कुमार प्रसन्न 64 वर्षीय ने पानी भरने उतर गया। जब ट्रेन छूटने लगी तो दौड़कर चढ़ने का प्रयास किया और इसमें उसका पैर फिसल गया। वहीं, ट्रेन से उतर कर खड़े सशस्त्र सीमा बल का जवान विशाल पंजाबराव ने अपनी जान पर खेलते हुए उस यात्री को खींचा ओर बोगी में सवार यात्रियों को चैन पुलिंग करने के लिए चिल्लाते रहे।

Read More: चलती बस का एक्सल टूटा, एक की मौत, 40 से 50 लोगों के घायल होने की खबर

इस पूरी कवायद के बाद ट्रेन रोकी गई। ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच फंसे बुजुर्ग यात्री को निकाल। घायल अवस्था में रेलवे पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जवान विशाल पंजाब राव की हिम्मत और कुशलता से यात्री की जान तो बची। साथ ही उन्होंने खुद को सुरक्षित रखा। उनके इस कार्य से स्टेशन पर मौजूद लोगों ने खूब तारीफ की। वहीं दुर्ग रेलवे स्टेशन के मुख्य स्टेशन प्रबंधक ने भी उन्हें प्रशस्ति पत्र प्रदान किया है। विशाल पंजाबराव अभी कांकेर जिले के केवटी में पदस्थ है।

Web Title : SSB Jawan Save passenge's life while fall down from train

जरूर देखिये