एसएससी ने निकाली 3 हजार से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन | SSC gets more than 3,000 recruitments, early applications

एसएससी ने निकाली 3 हजार से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

एसएससी ने निकाली 3 हजार से ज्यादा भर्तियां, जल्द करें आवेदन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : March 5, 2019/6:53 am IST

नई दिल्ली। कमाइंड हायर सेकेंजरी लेवल परीक्षा 2019 में हिस्सा लेने के इच्छुक उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने कमाइंड हायर सेकेंजरी लेवल परीक्षा का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसमें सभी प्रकार की जरूरी जानकारी दी गई है। सीएचएसएल नोटिफिकेशन जारी करने के बाद इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

ये भी पढ़ें:बिलासपुर विश्वविद्यालय में चार साल बाद फिर शुरू होगी पीएचडी प्रक्रिया, बीस लाख 

उम्मीदवार सीएचएसएल में आवेदन 5 मार्च से 5 अप्रैल के बीच कर सकते हैं। वहीं आवेदन फीस भरने की आखिरी तारीख 7 अप्रैल 2019 है। फाइनल चयन के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में हिस्सा लेना होगा।एसएससी ने नोटिफिकेशन के माध्यम से पद, परीक्षा, उम्र सीमा आदि की जानकारी दे दी है। सीएचएसएल की परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। ऐसे उम्मीदवार जो पहले चरण की परीक्षा पास कर लेगें वही उम्मीदवार फाइनल राउंड की परीक्षा में शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें:नाशपाती की खेती करने वाले किसान परेशान, शासन से मदद की दरकार.. जानिए क्या 

कमाइंड हायर सेकेंजरी लेवल परीक्षा में फाइनल चयन के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा पहले चरण की परीक्षा का आयोजन जून में किया जाएगा, जबकि इसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को दूसरे चरण की परीक्षा में हिस्सा लेना होगा, जिसका आयोजन 29 सितंबर 2019 है। सीएचएसएल परीक्षा के माध्यम से 3259 उम्मीदवारों का चयन कर नौकरी दी जाएगी. इसमें डेटा एंट्री ऑपरेटर्स, पोस्टल असिस्टेंट, एलडीसी समेत कई पोस्ट शामिल हैं. चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में की जाएगी।