राज्य शासन ने मरीजों की सुविधा के लिए तैयार किया पोर्टल, आसानी से मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, देखिए | State government has prepared portal for the convenience of patients,

राज्य शासन ने मरीजों की सुविधा के लिए तैयार किया पोर्टल, आसानी से मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, देखिए

राज्य शासन ने मरीजों की सुविधा के लिए तैयार किया पोर्टल, आसानी से मिलेगी अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी, देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : September 7, 2020/3:47 pm IST

रायपुर. 07 सितम्बर 2020। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर त्वरित कार्यवाही करते हुए स्वास्थ्य विभाग ने नागरिकों को कोविड-19 के इलाज के लिए अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटर्स में खाली बिस्तरों की संख्या की जानकारी देने वेब पोर्टल तैयार किया है। इस पोर्टल पर रिक्त बिस्तरों की संख्या के साथ ही कोरोना संक्रमण के लाक्षणिक, अलाक्षणिक एवं हल्के लक्षण वाले मरीजों के लिए कई उपयोगी जानकारियां उपलब्ध कराई गई हैं।

ये भी पढ़ें:जनजाति सलाहकार परिषद की बैठक में अहम फैसला, विस्थापित परिवार को मिलेगा 10 लाख रुपए

कोविड-19 के लक्षण वाले मरीजों के लिए शासकीय अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स के साथ ही निजी अस्पतालों एवं आइसोलेशन सेंटर्स में भी उपलब्ध बिस्तरों की संख्या पोर्टल पर दर्शाई गई है। वेब पोर्टल https://hospital.cgcovid19.in के माध्यम से कोई भी नागरिक जानकारी प्राप्त कर सकता है। कोविड-19 के उपचार के लिए रायपुर जिले में मौजूद सुविधाओं की जानकारी के साथ आज से यह पोर्टल शुरू हो गया है। शीघ्र ही इस पर सभी जिलों में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी अपलोड की जाएगी।

ये भी पढ़ें:भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, शिक्षक भर्ती के संबंध में 7 दिन के भीतर …

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6 सितम्बर को कोविड-19 के रोकथाम की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए लोगों की सुविधा के लिए इस तरह का पोर्टल बनाने के निर्देश दिए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उपचार की व्यवस्था से संबंधित जानकारी सार्वजनिक करने यह पोर्टल प्रारंभ किया है। शासकीय सुविधाओं के साथ ही पोर्टल पर कोरोना संक्रमण का इलाज कर रहे निजी अस्पतालों के नाम एवं संपर्क नंबर, निःशुल्क एवं सशुल्क आइसोलेशन सुविधा, होम और होटल आइसोलेशन सुविधा तथा होम आइसोलेशन के लिए निजी डॉक्टरों के नाम और मोबाइल नंबर भी प्रदर्शित हैं। होम आइसोलेशन के लिए मरीजों द्वारा दिए जाने वाले अंडरटेकिंग प्रपत्र और स्वपरीक्षण प्रपत्र को भी पोर्टल पर अपलोड किया गया है।

ये भी पढ़ें: भूपेश सरकार का बड़ा फैसला, शिक्षक भर्ती के संबंध में 7 दिन के भीतर …

 
Flowers