कोरोना के मद्देनजर मध्यप्रदेश में एस्मा लागू, हड़ताल पर नही जा सकेंगे आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारी और अधिकारी | ESMA implemented in Madhya Pradesh in view of Corona

कोरोना के मद्देनजर मध्यप्रदेश में एस्मा लागू, हड़ताल पर नही जा सकेंगे आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारी और अधिकारी

कोरोना के मद्देनजर मध्यप्रदेश में एस्मा लागू, हड़ताल पर नही जा सकेंगे आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारी और अधिकारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : April 8, 2020/8:35 am IST

भोपाल।  कोरोना महामारी के मद्देनजर शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश सरकार ने प्रदेश में एस्मा लगा दिया है। इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दी है, जिसके बाद कर्मचारी व अधिकारी हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे। वहीं अति आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारियों को सरकार के निर्देश का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें: राजधानी भोपाल में फिर 8 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, शहर में 91 हुई…

कोरोना महामारी के कारण प्रदेश में स्वास्थ्य कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों, सफाईकर्मियों की अति आवश्यकता होती है। इनके साथ ही इनको सपोर्ट करने वाले प्रशा​सनिक अधिकारियों का ड्यूटी में होना भी अति आवश्यक होता है, इन बातों का ध्यान रखते हुए राज्य सरकार ने एस्मा लागू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: इंदौर में स्वास्थ्यकर्मियों के बाद अब पुलिस वालों पर हमला, सोशल मीड…

सरकार के इस फैसले के बाद यानि कि एस्मा लगाने के बाद अति आवश्यक सेवा से जुड़े कर्मचारी हड़ताल पर नहीं जा सकेंगे। इसके अलावा सरकार के आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई भी होगी। बता दें कि प्रदेश में कोरोना महामारी की स्थिति गंभीर होती जा रही है, हर दिन बड़ी संख्या में मरीज मिल रहे हैं। जिसके बाद शासन प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खिंच गई हैं।

ये भी पढ़ें: सीएम शिवराज आज राजस्व अमले और जनसंपर्क अधिकारियों से करेंगे चर्चा, …

 

 
Flowers