नए मोटर व्हीकल एक्ट पर राज्य सरकार कल लेगी अंतिम निर्णय, राज्य में लागू करने से पहले इस विभाग से होगी चर्चा | State government will take final decision on new motor vehicle act tomorrow

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर राज्य सरकार कल लेगी अंतिम निर्णय, राज्य में लागू करने से पहले इस विभाग से होगी चर्चा

नए मोटर व्हीकल एक्ट पर राज्य सरकार कल लेगी अंतिम निर्णय, राज्य में लागू करने से पहले इस विभाग से होगी चर्चा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 2, 2019/9:01 am IST

रायपुर। पूरे देश में बीते हुए कल यादिन 1 सितंबर से लागू नए मोटर व्हीकल एक्ट को राज्य में लागू करने पर कल निर्णय होगा। कल यानि 3 सितंबर को राज्य सरकार विधि विभाग के साथ चर्चा करेगी उसके बार अंमित निर्णय होगा कि इस नए एक्ट को राज्य में लागू करना है या अभी नही।

read more: जीरम घाटी नक्सल हमला, एनआईए की जांच पर याचिका दायर, कोर्ट ने केंद्र..राज्य व एनआईए को जारी किया न…

बता दें कि पूरे देश में एक सितंबर से नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हो गया है । लेकिन इसे अभी इसे छत्तीसगढ़ में लागू नही किया गया है, बीते हुए कल से ही इस विषय पर सरकार द्वारा माथापच्ची की जा रही है। कल विधि विभाग के साथ राज्य सरकार की विस्तृत बैठक होगी उसके बाद ही इस ​एक्ट के भविष्य पर फैसला लिया जाएगा। वहीं परिवहन मंत्री ने नए एक्ट को विसंगतियों से भरा बताया है।

read more: दिग्विजय सिंह पत्र लिखकर धमका रहे मंत्रियों को, पूर्व सीएम ने लगाए …

गौरतलब है कि नए मोटर व्हीकल एक्ट में ​ट्रैफिक रूल तोड़ने पर भारी भरकम जुर्माने का प्रावधान है, वहीं ड्राइविंग लाइसेंस, फिटनेस, पाल्यूशन, बीमा जैसे दस्तावेजों के न होने पर भी पहले की अपेक्षा अधिक जुर्माने का प्रावधान रखा गया है।

<iframe width=”658″ height=”370″ src=”https://www.youtube.com/embed/C4rS8RvKJrg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>