कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कैदियों को राज्य शासन की बड़ी राहत, हजारों बंदियों को दी जाएगी पैरोल | State government's big relief to prisoners amid Corona virus infection Thousands of prisoners will be given parole

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कैदियों को राज्य शासन की बड़ी राहत, हजारों बंदियों को दी जाएगी पैरोल

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कैदियों को राज्य शासन की बड़ी राहत, हजारों बंदियों को दी जाएगी पैरोल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : March 29, 2020/5:53 am IST

भोपाल। देश में कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता ही जा रहा है। हर दिन संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में संक्रमित मरीजों की संख्या 800 के पार हो गई है। वहीं 19 की मौत हो गई। वहीं देश में अब तक 67 मरीज ठीक हुए हैं।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच रविशास्त्री को भा गया लॉकडाउन, कहा- ये आराम बुरा …

कोरोना वायरस संक्रमित दूसरा मरीज ग्वालियर में मिला है। इसके बाद सेंट्रल जेल में बंद सैकड़ों कैदियों ने जमानत के लिए आवेदन दिया है। 109 विचाराधीन कैदियों ने जमानत के लिए आवेदन दिया है। सोमवार को जमानत आवेदन पर छंटनी की जाएगी। टनी के बाद कैदियों को जमानत मिल सकती है।

ये भी पढ़ें- लॉक डाउन के दौरान राहत के लिए टाटा ने दिए 500 करोड़, तो अक्षय कुमार…

5 साल जेल में काट चुके कैदियों को पैरोल
कैदियों में फैल रहे कोरोना वायरस के खौफ के मद्देनजर मध्यप्रदेश शासन ने महत्वपूर्ण फैसला लिया है। शासन ने 5 साल तक की कैद वाले कैदियों को पैरोल देने का फैसला किया है। बता दें कि  मध्यप्रदेश में जिलों में बंद 12 हजार कैदियों को इसका लाभ मिल सकता है । राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने इस संबंध में सरकार को निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें- आनंद विहार बस टर्मिनल में हजारों लोगों के पहुंचने से मची भगदड़, घर …

 उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित किया। इस दौरान 21 दिनों तक लॉकडाउन का ऐलान किया। वहीं आज लॉकडाउन के चौथे दिन भी कोरोना संक्रमित मरीजों के आंकड़ों में कमी नहीं हुई। मध्य प्रदेश में 29 केस सामने आए हैं। जबकि 2 की मौत हो गई है। इधर छत्तीसगढ़ में तक 6 केस सामने आए हैं। जिनका अभी एम्स में उपचार चल रहा है।

ये भी पढ़ें- चैत्र नवरात्र की चतुर्थी, मां कुष्मांडा दूर करती हैं भक्तों की पीड़ा, देखें पूजा ​विधि, मंत्र ए

दुनियाभर में 27340 लोगों की मौत
कोरोना वायरस देश और दुनिया में कोहराम मचा रहा है। पूरी दुनिया में इस वक्त कोरोना से मौत का आंकड़ा 27 हजार 340 पहुंच गया है। स्पेन में 5000 और इटली में 9134 लोगों की मौत हुई है।