आम जनता को राहत देने राज्य सरकार की पहल, व्यापारियों के लिए कम किया प्याज का स्टॉक लिमिट | State government's initiative to give relief to general public, reduced onion stock limit for traders

आम जनता को राहत देने राज्य सरकार की पहल, व्यापारियों के लिए कम किया प्याज का स्टॉक लिमिट

आम जनता को राहत देने राज्य सरकार की पहल, व्यापारियों के लिए कम किया प्याज का स्टॉक लिमिट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : December 6, 2019/1:22 pm IST

रायपुर। राज्य सरकार ने प्याज़ का स्टॉक लिमिट बड़े व्यापारी के लिए 50 टन से कम कर 25 टन तथा खुदरा विक्रेता के लिए 10 टन से कम कर 5 टन कर दिया है। सरकार के ​इस फैसले पीछे मंशा यह है कि जिससे ज़्यादा प्याज़ बाज़ार में उपलब्ध हो सके, और उसके दाम भी कम किए जा सकें।

यह भी पढ़ें — मासूम से दुष्कर्म के आरोपी को न्यायालय परिसर में ही पीटने दौड़ी भीड़, पुलिस ने बचाया

राज्य शासन के खाद्य विभाग द्वारा सभी खाद्य अधिकारियों को नए स्टॉक लिमिट के अनुसार गोदामों की जाँच कर कार्यवाही करने के लिये निर्देशित किया गया है। शासन के इस आदेश के बाद अब व्यापारी प्याज को ज्यादा मात्रा में स्टॉक नही कर सकेगें और यह ज्यादा से ज्यादा मात्रा में बाजार में उपलब्ध हो सकेगी।

यह भी पढ़ें — पुलिस ने शमशान से युवक का शव उठाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा

बता दें कि प्याज की कीमतों में हो रही बेतहाशा बढ़ोत्तरी से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, आज बाजार में 80 रूपए से लेकर 100 रूपए किलो तक प्याज की कीमतें बढ़ गई हैं। प्याज की कीमतों में हो रही इस बढोत्तरी के पीछे कहीं व्यापारियों को स्टॉक तो नही इसी आशंको को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने स्टॉक लिमिट को कम करके आम जनता को राहत देने का प्रयास किया है। प्याज की बढ़ती मंहगाई के कारण आम लोगों की थाली से प्याज गायब हो गई है।

यह भी पढ़ें — हैदराबाद एनकाउंटर : सुप्रीम कोर्ट के इन 10 दिशा निर्देर्शों का सामना करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती

 
Flowers