स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का बयान-अचानक बंद नहीं होगी आयुष्मान योजना, सितंबर तक की किश्त जमा | Statement by Health Minister ts Singhdeo on Ayushman scheme

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का बयान-अचानक बंद नहीं होगी आयुष्मान योजना, सितंबर तक की किश्त जमा

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव का बयान-अचानक बंद नहीं होगी आयुष्मान योजना, सितंबर तक की किश्त जमा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 18, 2019/4:56 am IST

रायपुर। केंद्र की आयुष्मान योजना को बंद करने की अटकलों पर स्वास्थय मंत्री टीएस सिंहदेव ने विराम लगाते हुए कहा है की बीमा कंपनी को सितंबर तक की किस्त जमा हो चुकी है इसलिए अचानक से आयुष्मान योजना को बंद नहीं किया जाएगा। कई लोगों की फाइलें अब भी लंबित हैं वहीं बड़ी संख्या में लोगों का इलाज भी चल रहा है। कांग्रेसी की सरकार चाहती है प्रदेश की जनता को दवाओं से लेकर ऑपरेशन तक में सरकार मदद करे। इसलिए पूरी तैयारी की जा रही और यही कारण है की हेल्थ फॉर ऑल स्कीम जब तक पूरी तरीके से चालू नहीं हो जाती तब तक आयुष्मान योजना को बंद नहीं किया जाएगा।

पढ़ें-पुलिस रहेगी अप टू डेट, जवानों को दिया जा रहा आधुनिक पुलिस का प्रशिक्षण

बता दें कि छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट आयुष्मान योजना को बंद करने की तैयारी में है। अब इसकी जगह यूनिवर्सल स्कीम लाने की तैयारी हो रही है। मीडिया से चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने आयुष्मान योजना को लेकर एक बयान दिया था। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि आयुष्मान योजना में खर्च ज्यादा है और इसका आउटपुट भी कम है। हम ऐसी नई स्वास्थ्य स्कीम बना रहे है जो आयुष्मान से कम खर्च में तैयार होगी और इसमे दवा और इलाज मुफ्त होगा। स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान के बाद आयुष्मान योजना को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था।