धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर कोच रवि शास्त्री की सफाई, कहा इसका था यह फैसला..देखिए | statement of coach Ravi Shastri on Dhoni's batting order

धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर कोच रवि शास्त्री की सफाई, कहा इसका था यह फैसला..देखिए

धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर कोच रवि शास्त्री की सफाई, कहा इसका था यह फैसला..देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : July 12, 2019/7:23 am IST

रायपुर। सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद धोनी की बैटिंग आर्डर को लेकर वाद विवाद का दौर जारी है। इसी कड़ी में पहली बार टीम के कोट रवि शास्त्री ने चुप्पी तोड़ी है। फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर हर कोई टीम मैनेजमेंट के इस फैसले से काफी गुस्से में हैं। इसे लेकर कोच रवि शास्त्री ने सफाई देते हुए कहा है ​कि अगर धोनी पहले आउट हो जाते तो टीम चेज़ करने में फंस जाती।

read more : निष्कासित भाजपा नेता प्रदीप जोशी पर कांग्रेस नेता का एक और आरोप, भाजयुमो कार्यकर्ता की मौत को साजिशन हत्या बताया

शास्त्री ने कहा, ”धोनी को सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए भेजने का फैसला पूरी टीम का था। और ये एक आसान फैसला था। अगर धोनी पहले बैटिंग के लिए आते और वो जल्दी आउट हो जाते तो फिर सारा चेज़ ही बिगड़ जाता। हमें उनके अनुभव की बाद में जरूरत थी। वो दुनिया के सबसे बड़े फिनिशनर हैं और अगर हम उनका इस्तेमाल ऐसे नहीं करते तो फिर ये न्याय नहीं होता। टीम में हर कोई ये चाहता था कि वो बाद में बैटिंग करें”

read more : इस स्कूल में बच्चों के ‘भारत माता की जय’ बोलने पर प्रतिबंध, गुस्साए परिजनों ने किया हंगामा

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमी फाइनल मैच में टीम इंडिया ने 24 रन के स्‍कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद माना जा रहा था कि पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी बल्‍लेबाजी के लिए आएंगे लेकिन हार्दिक पंड्या क्रीज पर आए। इसे देखकर लोग हैरान रह गए। और हार के बाद धोनी की बैटिंग आर्डर पर सवाल उठने लगे। सवाल उठाने वालों में सबसे पहला नाम था पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का, उसके बाद से कई लोगों ने यही सवाल उठाया।