प्रदेश की विद्युत प्रणाली का नहीं होगा निजीकरण, किसी भी क्षेत्र को फ्रेंचाइजी पर देने का कोई प्रस्ताव नहीं- अंकित आनंद | State's power system will not be privatized, there is no proposal to give any area on franchise

प्रदेश की विद्युत प्रणाली का नहीं होगा निजीकरण, किसी भी क्षेत्र को फ्रेंचाइजी पर देने का कोई प्रस्ताव नहीं- अंकित आनंद

प्रदेश की विद्युत प्रणाली का नहीं होगा निजीकरण, किसी भी क्षेत्र को फ्रेंचाइजी पर देने का कोई प्रस्ताव नहीं- अंकित आनंद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 27, 2021/9:25 am IST

रायपुर। प्रदेश की विद्युत प्रणाली से संबंधित सभी कार्याें का निष्पादन छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनीज के द्वारा किया जाता है। पाॅवर कंपनीज छत्तीसगढ़ राज्य शासन के अधीन प्रदेश के उपभोक्ताओं के हित संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। स्टेट पाॅवर जनरेशन, ट्रांसमिशन एवं डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी की कार्य-निष्पत्ति को राष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है।

पढ़ें- घर बुलाकर नाबालिग लड़की से गैंगरेप, पड़ोस के 6 लोगो…

ऐसी कंपनियों के निजीकरण जैसा कोई भी प्रस्ताव राज्य सरकार के पास विचाराधीन नहीं है। उक्त जानकारी छत्तीसगढ़ स्टेट पाॅवर कंपनीज के चैयरमेन अंकित आनंद ने दी। कंपनी के निजीकरण संबंधी खबरों को उन्होंने भ्रामक करार देते हुए बताया कि बलौदाबाजार सहित प्रदेश के किसी भी क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था संबंधी कार्यों को फ्रेंचाइजी (निजी हाथों) पर देने के संबंध में कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

पढ़ें- रेलवे के डिप्टी CTI पर महिला ने लगाया दुष्कर्म का आ…

आगे आनंद ने बताया कि राज्य शासन की रीति-नीति के अनुरुप प्रदेश के कई श्रेणी के करीब 56 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को संतोषप्रद सेवाएं पाॅवर कंपनीज द्वारा दी जा रही हैं। इनकी सेवा-सुविधा को विस्तारित करने प्रदेश में पहली बार हाफ रेट पर बिजली योजना और ‘मोर बिजली मोबाइल एप‘ आरंभ की गई है । ये इस बात के पुख्ता प्रमाण हैं कि कंपनी के निजीकरण जैसी बात सत्यता से परे हैं। प्रदेश भर की विद्युत वितरण प्रणाली के संचारण-संधारण, बिलिंग, राजस्व वसूली के कार्य पाॅवर कंपनीज द्वारा संपादित किये जाते रहे हैं।

पढ़ें- विश्वास सारंग ने कहा ‘गांधी का सरनेम चुराकर नेहरू परिवार ने की 70 साल राजनीति’, अस्पताल में अव्यवस्थाओं को लेकर भड़के मंत्री

प्रदेश के बलौदा बाजार क्षेत्र में मीटर रीडिंग, बिलिंग और राजस्व वसूली का जिम्मा निजी एजेंसी को देने की तैयारी के संबंध में कतिपय मीडिया में प्रकाशित खबरों को निराधार बताते हुए आनंद ने बलपूर्वक कहा कि प्रदेश के विद्युत उपभोक्ताओं का हित-संरक्षण राज्य सरकार की प्राथमिकताओं सहित कंपनी प्रबंधन के लिए सर्वोपरी है।

 
Flowers