सियासत के गलियारों से निकला बयान, 'मैं देश के गरीबों को मैसेज देने आया हूं'

 Edited By: Vivek Mishra

Published on 21 Apr 2019 08:45 AM, Updated On 21 Apr 2019 08:45 AM

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव में अब सिर्फ दो दिन ही बाकी हैं। लिहाजा कांग्रेस ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में शनिवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिलासपुर और दुर्ग जिले में बड़ी रैली की। दोनों सभाओं में राहुल गांधी ने मोदी सरकार को जमकर कोसा और लोगों से अपील की है कि वे, कांग्रेस को वोट देंगे तो उन्हें न्याय दिलाने वाली कांग्रेस की सरकार मिलेगी। दोनों सभाओं में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कहा कि उनकी सरकार ने जो भी वादे किए थे, उसे तीन महीने में उन्होंने पूरे किए।

ये भी पढ़ें: तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन, पीएम मोदी की गुजरात में जनसभा

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रचार करते हुए बिलासपुर से लगे सकरी गांव में और भिलाई के वैशालीनगर में बड़ी रैली की। राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोई झूठे वादे करने नहीं आया। हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरह झूठ नहीं बोलेंगे, राहुल गांधी ने कहा मैं देश के गरीबों को मैसेज देने आया हूं कि हम गरीबी हटा के रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी तरह हम 15 लाख का झूठ नहीं बोलेंगे, बल्कि न्याय योजना से सीधे आपके अकाउंट में पैसे आएंगे। बिना अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाए हम 20 फीसदी गरीबों के अकाउंट में पैसे डालेंगे। साथ ही उन्होंने न्याय योजना से रोजगार मिलने की बात भी कही है।

ये भी पढ़ें: चुनावी सभा के दौरान मायावती ने सपा कार्यकर्ताओं को दी नसीहत, कहा- बसपा के लोगों से सीखें 

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में किसानों के लिए अलग बजट बनेगा और साल की शुरुआत में ही किसान बजट पेश होगा। सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो कहा वो किया। लेकिन मोदी ने 5 साल पहले जो कहा उस पर चर्चा तक नहीं की। भूपेश बघेल ने चिटफंड मामले में कार्रवाई की बात कहते हुए ये भी दोहराया कि सेमीफाइनल जीता और अब फाइनल भी हम ही जीतेंगे।

वहीं बिलासपुर और भिलाई में हुई कांग्रेस की बड़ी रैली के बाद भाजपा ने राहुल गांधी के वादों और दावों को झूठा बताया। साथ ही प्रदेश सरकार पर भी गुमराह करने का आरोप लगाया है। छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में जीत के बाद कांग्रेस लोकसभा में भी बड़ी सफलता की उम्मीद लगाकर बैठी है।

 

Web Title : State's statement from the corridors, 'I have come to give a message to the poor of the country'

जरूर देखिये