चीनी पर्यटकों से मूर्ति बरामद, बैग में छिपाकर ले जा रहे थे स्टोन स्टेच्यु, देखें वीडियो | Statue recovered from Chinese tourists Stone statues were hidden in the bag

चीनी पर्यटकों से मूर्ति बरामद, बैग में छिपाकर ले जा रहे थे स्टोन स्टेच्यु, देखें वीडियो

चीनी पर्यटकों से मूर्ति बरामद, बैग में छिपाकर ले जा रहे थे स्टोन स्टेच्यु, देखें वीडियो

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : September 22, 2019/6:48 am IST

खजुराहो । दो विदेशी चीनी पर्यटकों के बैग से एक मूर्ति पकड़ी गई है। पर्यटकों के बैग से पकड़ी गयी मूर्ति पत्थर की बताई जा रही है, जो पर्यटकों से वेस्टर्न ग्रुप ऑफ मोनुमेंट्स के गेट पर चेकिंग के दौरान बैग से पकड़ी गई। मूर्ति पर्यटकों के पास कैसे पहुंची इसकी जांच की जा रही है। दोनों चीनी पर्यटकों को खजुराहो थाना में ले जाया गया है ।

ये भी पढ़ें- मकान मालिक ने किया मासूम से दुष्कर्म, बड़ी बहन की बहादुरी से बची बच…

खजुराहो में रविवार सुबह नौ बजे के आसपास दो चीनी पर्यटक वेस्टर्न ग्रुप ऑफ़ मोनुमेंट्स में घूमे के लिए अन्दर जा रहे थे। तभी चेक इन गेट पर दोनों पर्यटकों के बैग की चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान उनके बैग से एक पत्थर की मूर्ति पकड़ी गयी। जिसके बाद दोनों चीनी पर्यटकों से पूछताछ की गयी। हालांकि चीनी पर्यटक होने के कारण भाषा कन्वर्सेशन के कारण अभी उनके पास मूर्ति होने का कारण स्पष्ट नहीं हो पा रहा है। जिसके बाद से मूर्ति को जब्त कर मूर्ति की जांच की जा रही है।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/zCjusGNnvw8″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

ये भी पढ़ें- इस यूनिवर्सिटी ने जारी किया छात्र संघ चुनाव कार्यक्रम, शपथ ग्रहण सह…

अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि पर्यटकों के पास से पकड़ी गयी मूर्ति पुरानी है या खरीदी गयी है। जांच के लिए दोनों चीनी पर्यटकों को खजुराहो थाना ले जाया गया है, जहां मूर्ति के सम्बन्ध में जानकारी जुटाई जा रही है। ASI विभाग की तरफ से अभी तक कोई भी स्पष्ट रूप से आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।