डेढ़ एकड़ में लगी प्याज की खड़ी फसल चोरी, किसान को 30 हजार रुपए का नुकसान | Stealing standing crop of onions in one and a half acres, farmer lost Rs 30,000

डेढ़ एकड़ में लगी प्याज की खड़ी फसल चोरी, किसान को 30 हजार रुपए का नुकसान

डेढ़ एकड़ में लगी प्याज की खड़ी फसल चोरी, किसान को 30 हजार रुपए का नुकसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : December 5, 2019/6:39 am IST

नई दिल्ली। देश में बढ़ते प्याज के दामों के बाद अब खेतों से प्याज चोरी की घटनाएं सामने आ रही हैं। मंदसौर के रिचा गांव के एक किसान का आरोप है कि उसके खेत से लगभग 30,000 रुपये की प्याज चोरी कर ली गई। किसान जितेंद्र कुमार ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उसने कहा है कि 1.6 एकड़ जमीन पर प्याज बोए गए थे। अब वो जल्द ही अपनी फसल काटने की योजना बना ही रहा था। लेकिन, उससे पहले ही चोरों ने सब चुरा लिया।

पढ़ें- शिवसेना को बीजेपी ने दिया बड़ा झटका, 400 शिवसैनिक पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल

गौरतलब है कि प्याज की कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक बढ़ गई हैं, देश के विभिन्न हिस्सों से प्याज की चोरी के कई मामले सामने आए हैं। मध्य प्रदेश में, नासिक से गोरखपुर जाते समय 20 लाख रुपये का प्याज से भरा ट्रक चोरी हो गया।

पढ़ें- मोदी कैबिनेट ने नागरिक संशोधन बिल पर लगाई मुहर, इन अहम प्रस्तावों क…

जमाखोरी और सस्ता प्याज की आवक कम होने से प्याज के दामों में भारी इजाफा हो गया है। कई जगहों प 120 रुपये किलो तक प्याज के दाम पहुंच गए थे। थोक बाजार में भी प्याज के दाम 80 से 85 रुपये किलो तक पहुंच गए थे। इसे देखते हुए बिहार सरकार ने लोगों को सस्ता प्याज भी बेच रही है। सरकारी कर्मचारी 30-35 रुपए में प्याज बेचे जा रहे हैं।

पढ़ें- लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में एससी-एसटी आरक्षण को 10 साल और बढ़ाया…

सड़क हादसे में 10 लोगों की गई जान

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/SDFlG1uMhDk” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 

 
Flowers