Stirred in Bollywood after zaira wasim's design | जायरा वसीम के फिल्म ​इंडस्ट्री से अलविदा कहने के बाद मचा बवाल, दिग्गजो दिए ऐसे रिएक्शन

जायरा वसीम के फिल्म ​इंडस्ट्री से अलविदा कहने के बाद मचा बवाल, दिग्गजो दिए ऐसे रिएक्शन

 Edited By: Deepak Dilliwar

Published on 02 Jul 2019 10:42 PM, Updated On 02 Jul 2019 10:42 PM

मुंबई: 'दंगल' फेम एक्ट्रेस जायरा वसीम ने चौंकाने वाला ऐलान करते हुए फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया है। इसके बाद से हर कोई बस इसी की चर्चा कर रहा है। सोशल मीडिया पर जायरा वसीम का ऐलान आग की तरह फैला और इस पर अब कई रिएक्शन्स भी सामने आने लगी है।

Read More: मूसलाधार बारिश से ढहा दिवार, दबकर 22 लोगों की मौत, मौसम विभाग ने जारी करी भारी बारिश की चेतावनी

दरअसल, 18 साल की जायरा वसीम ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स के जरिए ऐलान किया था कि वो एक्टिंग की दुनिया को छोड़ रही है। उन्होंने लिखा है कि पांच साल पहले मैंने बॉलीवुड में आने का फैसला लिया था। इसके बाद मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल गई। बॉलीवुड की पांच साल की मेरी यात्रा काफी थकाने वाली रही। मैं अपनी अंतरात्मा से लड़ती रही। मैं अपनी छोटी सी जिंदगी में इतनी लंबी लड़ाई नहीं लड़ पा रही हूं। इस कारण से मैं बॉलीवुड से अपना नाता हमेशा के लिए तोड़ रही हूं। मैंने बहुत सोच समझकर ये फैसला किया। अपने इस पोस्ट में जायरा ने इस पोस्ट में कुरान की आयतों का भी जिक्र किया है।

Read More: 7 नए जिले बनाने का पत्र वायरल होने से मंचा हड़कंप, प्रशासन का जवाब- विचाराधीन नहीं है कोई भी प्रस्ताव

इसके बाद ये कहा जा रहा है कि जायरा पांच सालों से अल्लाह और इस्लाम को वक्त नहीं दे पा रही हैं, इसलिए एक्टिंग छोड़ रही हैं। जायरा का ये ऐलान काफी लोगों को नागवार गुजरा है और अब इस पर बॉलीवुड इंडस्ट्री की ओर से भी तीखी आलोचना हो रही है।

Read More: 3 जुलाई से प्रदेश के सभी संभागों में भाजपा का सदस्यता अभियान, डॉ रमन सिंह सहित ये नेता होंगे शामिल

बांग्लादेशी लेखिका तस्लीमा नसरीन ने आलोचना करते हुए लिखा है, हे भगवान, बॉलीवुड की टैलेंटेड एक्ट्रेस जायरा वसीम अब फिल्मी दुनिया छोड़ना चाहती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि एक्टिंग कॅरियर उनका अल्लाह पर से विश्वास खत्म कर रहा है। कैसी विडबंना है। मुस्लिम समुदाय में कितने टैलेंट को बुर्के के अंधेरे में जीवन बिताने के लिए मजबूर होना होगा।

Read More: पूर्व कुलपति कुठियाला का एक और कारनामा उजागर, 1 करोड़ खर्च कर साधू- संतो से कराया था छात्रों की रिसर्च का काम

फिल्ममेकर अशोक पंडित ने भी ट्वीट करते हुए कहा, 'जायरा जी, मेरे लिए कला, सिनेमा और संगीत ने मुझे भगवान के करीब लाया है। अपने खुद के फैसले के लिए भगवान पर न थोपें क्योंकि आपके पुराने फैसलों से उनका फायदा नहीं हुआ।

Read More: पुलिस विभाग में बंपर तबादले, बदले गए 12 थाना प्रभारी

वहीं मुस्लिम धर्मगुरुओं ने जायरा वसीम के फैसले का स्वागत किया है। जबकि अखिल भारतीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने भी जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले की तारीफ की है। स्वामी चक्रपाणि ने तो ट्वीट में लिखा, धार्मिक आस्था के लिए फिल्म अभिनेत्री जायरा द्वारा फिल्म से किनारा करना प्रसंसनीय है। हिन्दू अभिनेत्रीयों को भी जायरा से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Read More: औद्योगिक श्रमिकों को सरकार का तोहफा, रिटायरमेंटी की उम्र 58 से बढ़ाकर 60 वर्ष करने अधिसूचना जारी

वहीं अभिजीत भट्टाचार्य, रवीना टंडन, अनुपम खेर, कंगना रनौत जैसे तमाम स्टार्स जायरा वसीम के फैसले नाखुश हैं । इतना वबाल मचने के बाद जायरा के प्रवक्ता की तरफ से ये कहा गया था कि जायरा वसीम का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। मामले पर लगातार रिएक्शन आ रहे थे। वहीं, एक जुलाई को जायरा ने एक और ट्विट करके के ऐलान कर दिया है कि उनका ट्वीटर अकाउंट हैक नहीं हुआ है। मैं ये साफ कर देना चाहती हूं कि मेरा कोई भी सोशल मीडिया अकाउंट हैक नहीं हुआ था। मैं उन्हें खुद यूज करती हूं जो लोग हैकिंग वाली बात कर रहे हैं उनका विश्वास मत कीजिए।

बता दें कि दगंल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्म में काम करने वालीएक्ट्रेस जायरा वसीम जब से कश्मीर से मुंबई अपना बॉलीवुड करियर बनाने आईं थी। उस वक्त से ही जायरा वसीम को लगातार सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जाता रहा है। उनकी फैमिली को धमकी मिलती रही है।उनके खिलाफ फतवे जारी किए गए। कहा जा रहा है कि इन्हीं कारणों से उन्होंने ये फैसाला लिया है।

वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जायरा वसीम का ब्रैन वॉश किया गया है। जिसकी वजह से उन्होंने दवाब में आकर ये फैसला लिया है। अब सच्चाई क्या है ये तो जायरा वसीम ही जानती है। फिलहाल उन्होंने एक्टिंग छोड़ने का ऐलान कर दिया है और एक नई बहस को जन्म दे दिया है।

Web Title : Stirred in Bollywood after zaira wasim's design

जरूर देखिये