हर जगह नहीं मिलते पत्थर, फ्लैग मार्च निकाल रहे पुलिस जवानों पर यूं बरसा लोगों का प्यार | Stones are not found everywhere This is how the police jawans are taking out the flag march

हर जगह नहीं मिलते पत्थर, फ्लैग मार्च निकाल रहे पुलिस जवानों पर यूं बरसा लोगों का प्यार

हर जगह नहीं मिलते पत्थर, फ्लैग मार्च निकाल रहे पुलिस जवानों पर यूं बरसा लोगों का प्यार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : April 6, 2020/7:11 am IST

धमतरी। देश में कई जगहों पर कोरोना योद्धाओ के साथ, डॉक्टरों, पुलिस वालों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें आ रही हैं। ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन छत्तीसगढ़ के धमतरी में कोरोना से फ्रंट लाइन पर लोहा लेने वालों के लिए, यहां की जनता ने फौजियों जैसा सम्मान दिया । रविवार को धमतरी शहर में शाम को पुलिस ने रोजाना की तरह फ्लैग मार्च निकाला, इस मार्च में पुलिस के तमाम अधिकारी कर्मचारियों के साथ जिला कलेक्टर और एसपी भी शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- गुरुवार के दिन भूलकर भी नहीं खाए केला, भगवान विष्णु को प्रसन्न करने…

फ्लैग मार्च जब शहर के सदर मार्ग से गुजरा तो सायरन की आवाज सुन कर लोग अपनी छतों और बालकनियों में आ गए। पुलिस की उम्मीद के विपरीत लोगों ने उनपर फूल बरसाने शुरु कर दिए। पुलिस के प्रति ये लोगों का एक तरह से सम्मान और अभिनंदन था। दरअसल उन सभी सरकारी कर्मचारियों का जो रोजाना सड़कों और चैराहों पर दिन रात डटे रहना पड़ता हैं,जहां आज आधमी निकलने से भी डर रहा है। पुलिसकर्मी कभी सख्ती करते हैं, कभी समझाइश देते हैं, कभी किसी को इनके गुस्से का भी सामना करना पड़ता हैं। यही पुलिसकर्मी कभी किसी मजबूर लाचार की मदद करते हैं। इन सब के साथ लॉक डाउन और सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करना भी इन्ही की जिम्मेदारी रहती है।

ये भी पढ़ें- जब अपने आराध्य श्रीराम से युद्ध करने पहुंच गए थे हनुमान, राम से बड़…

धमतरी में पुलिस दोनों ही मोर्चे पर सफल रही है। इस सफलता के पीछे यहां के पुलिस और प्रशासन की शारीरिक और मानसिक क्षमता ही है, उनका समर्पण है। देश और समाज और पूरी मानवता के लिए उनकी प्रतिबद्धता है। यही वो लोग है जिनके कारण कोरोना जैसी महामारी आज तक जिले में अपने पैर नही पसार सकी है। आज धमतरी की जनता ने पुलिस और प्रशासन के इसी बेशकीमती योगदान का फूल बरसा कर सम्मान किया है। उनके प्रति अपने आदर और आभार का प्रदर्शन किया है। इस सम्मान से बेशक कोरोना योद्धाओं का मनोबल और मजबूत होगा।