आवारा सांड ने निगल लिए सोने के गहने, खूब हो रही खातिरदारी लेकिन अब तक नही मिली सफलता, डॉक्टरों ने कहा ये भी है विकल्प | Stray bull swallowed gold ornaments, getting plenty of hospitality but still not successful

आवारा सांड ने निगल लिए सोने के गहने, खूब हो रही खातिरदारी लेकिन अब तक नही मिली सफलता, डॉक्टरों ने कहा ये भी है विकल्प

आवारा सांड ने निगल लिए सोने के गहने, खूब हो रही खातिरदारी लेकिन अब तक नही मिली सफलता, डॉक्टरों ने कहा ये भी है विकल्प

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : October 23, 2019/8:03 am IST

नईदिल्ली। हरियाणा के सिरसा के शहर कालांवाली में एक आवारा सांड ने सोने के गहने खा लिया। जिसके बाद इन गहनों को निकालने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं लेकिन अभी तक सफलता नही मिली है। महिला ने 3 तोले सोने के आभूषण गलती से सब्जी के छिलकों के साथ कूड़े में फेंक दिए थे। इन सोने के गहनों को एक आवारा सांड ने निगल लिया। अब इन गहनों को सांड के पेट से निकलवाने के लिए परिवार के लोग चार दिनों से सांड को खूब चारा खिला रहे हैं, मगर अभी तक गहने नहीं मिल पाए हैं।

यह भी पढ़ें — ग्राम रोजगार सहायकों ने राजधानी में डाला डेरा, नियमितीकरण की मांग को लेकर महात्मा गांधी की वेशभूषा में प्रदर्शन

इस समय 3 तोले सोने की कीमत लगभग 1,18,000 रुपये है। सीसीटीवी कैमरे से पता चला कि वे गहने एक आवारा सांड ने छिलकों समेत निगल लिया है। इसके बाद महिला के परिजनों ने आवारा सांड की पहचान की। कड़ी मशक्कत से उसे पकड़कर खाली प्लॉट में बांधा गया। अब उसकी खूब खातिरदारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें — आज से भारतीय क्रिकेट टीम में दादा की चलेगी दादागिरी, चुने गए बीसीसीआई के 39वें अध्यक्ष

पीड़ित परिवार पिछले दिनों किसी समारोह से आया था। फंक्शन से आने के बाद उसकी पत्नी ने सोना सब्जियों की टोकरी में रख दिया। उसके बाद उसने भूल से टोकरी में पड़े सोने को बाहर फेंक दिया। परिजनों की ओर से आवारा सांड को हरा-चारा और अन्य खाद्य सामग्री खिलाकर गोबर के माध्यम से सोना निकालने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अभी तक यह प्रयास सफल नहीं हुए है।

यह भी पढ़ें — चंद्रयान-2 ने बताया इसलिए चांद पर हैं दाग, ऑर्बिटर ने तस्वीरें भेज कर दी बेहद अहम जानकारी

पशु के डॉक्टरों ने इसके अलावा एक अन्य उपाय ऑपरेशन बताया है, लेकिन इससे सांड की जान को खतरा है। परिजनों का कहना है कि अगर सोना नहीं निकलता तो वह दूसरे विकल्प का सहारा नहीं लेंगे क्योंकि वे सोने के लिए किसी पशु की जान के साथ खिलवाड़ नहीं करना चाहते।

यह भी पढ़ें — कमलेश तिवारी को 15 बार चाकू से गोदा फिर गला रेता और आखिर में गोली मारी, पाक भागने के फिराक में थे आरोपी

 
Flowers