राजस्व निरीक्षकों की हड़ताल स्थगित, मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री के आश्वासन को माना आधार

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 12 Jun 2019 09:01 PM, Updated On 12 Jun 2019 09:01 PM

रायपुर। छत्तीसगढ़ में 21 मई से जारी राजस्व निरीक्षकों की हड़ताल स्थगित हो गई है। राजस्व निरीक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष प्रशांत दुबे ने इस बारे में सभी जिलाध्यक्षों को पत्र जारी कर दिया है। दुर्ग में पदस्थ एक राजस्व निरीक्षक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर उसे जेल भेजने का विरोध करते हुए राजस्व निरीक्षक संघ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर था।

बता दें कि राजस्व निरीक्षक के हड़ताल पर चले जाने के कारण राजस्व विभाग के कई कार्य प्रभावित हो रहे हैं। इसके चलते जमीनों से जुड़े कई काम प्रभावित हो रहे हैं। इसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ा। पटवारियों के माध्यम से होने वाला कामकाज तो जैसे-तैसे कर चल रहा है, लेकिन राजस्व निरीक्षक के दफ्तर में नहीं रहने से उन्हें सबसे अधिक परेशानी हो रही है।

जानिए आदिवासियों का वो इतिहास जिसने खूनी संघर्ष से लेकर बड़े आंदोलनों को जन्म दिया, ‘नंदीराज’ में आदिवासी अभी भी नाराज 

राजस्व निरीक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष ने सभी जिलाध्यक्षों से हड़ताल की अवधि बढ़ाने अथवा स्थगित करने के बारे में सुझाव मांगे थे। इस पर बीजापुर के जिलाध्यक्ष ने टेलीफोनिक चर्चा में आंदोलन स्थगित किए जाने की बात कही। साथ ही, रायपुर जिला अध्यक्ष ने भी हड़ताल स्थगित करने के लिए सहमति दी। इसके बाद प्रांतीय कार्यकरिणी के उपस्थित पदाधिकारियों और कुछ पदाधिकारियों से फोन पर बात किए जाने के बाद मुख्यमंत्री और विभागीय मंत्री के आश्वासन को आधार मानकर 13 जून से हड़ताल को स्थगित किए जाने का निर्णय लिया गया।

Web Title : Strike of Revenue Inspectors adjourn

जरूर देखिये