JEE एग्जाम सेंटर में कोरोना के खिलाफ पुख्ता इंतजाम, दो स्टेज की थर्मल स्कैनिंग के बाद छात्रों को प्रवेश | Strong arrangements made against Corona at the center made for JEE exam The arrangement has been entrusted to the private agency

JEE एग्जाम सेंटर में कोरोना के खिलाफ पुख्ता इंतजाम, दो स्टेज की थर्मल स्कैनिंग के बाद छात्रों को प्रवेश

JEE एग्जाम सेंटर में कोरोना के खिलाफ पुख्ता इंतजाम, दो स्टेज की थर्मल स्कैनिंग के बाद छात्रों को प्रवेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : September 1, 2020/5:41 am IST

जबलपुर । तमाम विरोधों को दरकिनार कर इंजीनियरिंग प्रवेश के लिए सबसे बड़ी परीक्षा कहलाने वाली जेईई आज देश भर में आयोजित की जा रही है, कोरोना संक्रमण काल के बीच सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी के बाद हो रहे बड़े एग्जाम में देशभर से लाखों छात्र परीक्षा दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- थाने के सामने बदमाशों ने की फायरिंग, दो आरक्षकों की बाल-बाल बची जान

जबलपुर में भी जेईई एग्जाम के लिए सेंटर बनाया गया है । इस परीक्षा केंद्र में परीक्षा का संचालन निधि कंसलटिंग एजेंसी द्वारा किया जा रहा है । ग्लोबल कॉलेज में बनाए गए इस एग्जाम सेंटर में 1 सितंबर से लेकर 6 सितंबर तक अलग-अलग पाली में एग्जाम हो रहे हैं । खास बात यह है कि कोरोना संक्रमण के चलते विशेष सावधानी बरती जा रही है । दो स्टेज की थर्मल स्कैनिंग के बाद छात्रों को प्रवेश दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- इस जिले में 13 हजार के पार हुआ संक्रमितों का आंकड़ा, एक दिन में मिल…

कंसलटिंग एजेंसी परीक्षार्थियों को अलग से मास्क उपलब्ध करवा रही है। वहीं अगर कोई छात्र थर्मल स्कैनर में संदिग्ध पाया जाता है तो उसके लिए अलग से आइसोलेशन एग्जाम सेंटर बनाया गया है । जबलपुर जिले की बात की जाए तो कुल 6191 छात्र इस परीक्षा में सम्मलित हो रहे हैं। वहीं प्रदेश सरकार के निर्देश पर छात्रों के लिए मुफ्त परिवहन सुविधा भी मुहैया कराई जा रही है,जिसके चलते कलेक्टर ने जिला शिक्षा अधिकारी को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है वहीं डीईओ को भी इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।