कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को खून से लिखा पत्र, बंगले के बाहर की जमकर नारेबाजी, जानिए क्या है मामला? | Students of Agriculture College wrote a letter to Union Minister Narendra Tomar with blood, shouting slogans outside the bungalow, know what is the matter?

कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को खून से लिखा पत्र, बंगले के बाहर की जमकर नारेबाजी, जानिए क्या है मामला?

कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को खून से लिखा पत्र, बंगले के बाहर की जमकर नारेबाजी, जानिए क्या है मामला?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 9, 2021/8:41 am IST

ग्वालियर: व्यापमं द्वारा आयोजित सहायक कृषि विकास अधिकारी की परीक्षा में हुए कथित फर्जीवाड़े को लेकर कृषि महाविद्यालय के छात्रों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को खून से पत्र लिखा है। साथ ही उनके बंगले के बाहर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की है। छात्रों के प्रदर्शन के मद्देनजर केंद्रीय मंत्री तोमर के बंगले पर पुलिस बल तैनात किया गया है।

Read More: नौकरी से हटाए जाएंगे 1000 अतिथि शिक्षक, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

बता दें कि व्यापमं ने 10-11 फरवरी को कृषि विकास अधिकारी के पद पर नियुक्ति के लिए परीक्षा आयोजित की थी। 17 फरवरी को आंसर शीट के साथ सफल उम्मीदवारों की संभावित लिस्ट भी जारी की गई। ताज्जुब यह है कि जनरल नॉलेज की परीक्षा में सभी 10 छात्रों को एक जैसे अंक मिले। परीक्षा में शामिल होने वाले अन्य छात्र घोटाले का आरोप इसलिए भी लगा रहे हैं क्योंकि टॉपर्स की शैक्षिक पृष्ठभूमि अच्छी नहीं रही है। बताया गया​ कि टॉपर्स में शामिल एक उम्मीदवार को मैथ्स में पूरे मार्क्स मिले हैं जबकि बीएससी में वह सांख्यिकी में 4 बार फेल हुआ था और 8 साल में उसकी डिग्री पूरी हुई थी।

Read More: 15 करोड़ की अनियमितता के आरोप में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ केस दर्ज, BJP से है पुराना नाता

सभी 10 टॉपर्स ने राजकीय कृषि कॉलेज, ग्वालियर से बीएससी की है। आश्चर्य यह है कि कृषि विकास अधिकारी के लिए हुई परीक्षा में इन सभी ने जिन सवालों के गलत उत्तर दिए हैं, वे भी एक जैसे हैं। उन्हें जितने मार्क्स मिले हैं, वह इस परीक्षा के लिए एक रेकॉर्ड है।

Read More: धान खरीदी की चौथी किस्त 21 मार्च से पहले, बजट सत्र के दौरान सदन में सीएम भूपेश बघेल ने किया ऐलान