कॉलेज में छात्रों का हंगामा, ABVP ने प्रबंधन पर नतीजों में गड़बड़ी का लगाया आरोप

Reported By: Avinash Pathak, Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 08 Jul 2019 05:23 PM, Updated On 08 Jul 2019 05:04 PM

रायगढ़। जिले के सबसे बड़े किरोड़ीमल डिग्री कॉलेज में बीएससी अंतिम वर्ष के नतीजों में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए अभाविप कार्यकर्ताओं ने आज जमकर नारेबाजी की और हंगामा किया। छात्र—छात्राएं कॉलेज के प्रिंसिपल के चेंबर के बाहर धरने पर भी बैठ गए और कॉपियों के पुनर्मुल्यांकन की मांग करते हुए प्रिंसिपल को ज्ञापन भी सौंपा।

read more : जब जूता मोजा उतारकर खेत में कलेक्टर साहब हल से करने लगे जुताई, फिर ​किसान से मांगा मेहनताना

छात्र—छात्राओं का कहना था कि कालेज प्रबंधन ने पहले तो वेबसाईट पर रिजल्ट जारी कर दिया और फिर बाद में उसमें त्रुटि बताते हुए हटा दिया गया। इतना ही नहीं दोबारा रिजल्ट जारी करने के दौरान कई छात्रों को दो विषयों में पूरक घोषित कर दिया गया है तथा कॉपी की पुर्नजांच के नाम पर पैसे वसूली का खेल चल रहा है।

read more : जान पर बन आई बात, जब उफनती इंद्रावती को नाव में सवार होकर पार कर रहे थे 5 शिक्षक सहित 21 लोग

छात्रों का ये भी कहना है कि रिजल्ट खराब आया है साथ ही बोनस अंक भी सभी को समान रूप से नहीं दिये गये हैं। विरोध करने पर कॉलेज प्रबंधन द्वारा निर्धारित शुल्क जमा कर कॉपी की रिचेक करवा लेने की बात कही जा रही है। इधर कॉलेज प्रबंधन का कहना था कि बीएससी के नतीजे ज्यादा खराब नहीं आए हैं बल्कि संतोषजनक हैं, फिर भी अगर छात्रों को शिकायत है तो वे नियमानुसार रिवेल करा सकते हैं। प्रबंधन ने मूलयांकन में कहीं कोई गड़बड़ी नहीं की है।

 

Web Title : Student's strike in college, ABVP blames on management for false result

जरूर देखिये