सब इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019, डिलीट किए गए 8 प्रश्नों की होगी जांच, तैयार होगी नई मेरिट लिस्ट | Sub engineer recruitment exam 2019, deleted 8 questions will be examined, new merit list will be ready

सब इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019, डिलीट किए गए 8 प्रश्नों की होगी जांच, तैयार होगी नई मेरिट लिस्ट

सब इंजीनियर भर्ती परीक्षा 2019, डिलीट किए गए 8 प्रश्नों की होगी जांच, तैयार होगी नई मेरिट लिस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : August 23, 2019/3:47 am IST

बिलासपुर। हाईकोर्ट ने लोक निर्माण विभाग में सब इंजीनियर पद के लिए 2019 में आयोजित व्यापम भर्ती परीक्षा की जांच कराने के आदेश दिए हैं। व्यापम ने आठ प्रश्नों को गलत बताते हुए उनको डिलीट कर मेरिट सूची जारी किया था। आठ प्रश्नों को डिलीट करने से नाराज छात्रों ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी।

पढ़ें- RSS के सहसंपर्क प्रमुख बनने के बाद पहली छत्तीसगढ़ पहुंचे रामलाल, का…

छात्रों के मुताबिक सभी आठ प्रश्न सही थे। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि एक विशेषज्ञ टीम गठित कर डिलीट किए गए प्रश्नों की वैधता की जांच करें।

पढ़ें- PCC चीफ मोहन मरकाम का बड़ा बयान, कहा- बस्तर उप चुनाव के लिए तय हो च.

हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर प्रश्न सही हैं तो उनके अंक शामिल किए जाएं और फिर से नई मेरिट लिस्ट बनाई जाए। इस मसले में याचिकाकर्ता ने कहा था कि व्यापम द्वारा आठ प्रश्नों को डिलीट करने की वजह से योग्य अभ्यर्थी मेरिट सूची से बाहर हो गए हैं और इन प्रश्नों का सही उत्तर लेने से योग्य अभ्यर्थियों को मौका मिलेगा।

पढ़ें- मंदिर तोड़े जाने के विरोध में दलितों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिसकर्मिय…

दर्दनाक सड़क हादसा

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/XnOISDVHWXs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>