सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर किया अपनी ही सरकार पर हमला, कहा- 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन है GST | Subramanian Swamy says- GST 'biggest madness of the 21st century

सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर किया अपनी ही सरकार पर हमला, कहा- 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन है GST

सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर किया अपनी ही सरकार पर हमला, कहा- 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन है GST

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : February 19, 2020/2:07 pm IST

नई दिल्ली: अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार को जीएसटी को लेकर बड़ा बयान दिया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने जीएसटी को 21वीं सदी का सबसे बड़ा पागलपन बताया है। बताया जा रहा है कि स्वामी ने यह बात वर्ष 2030 तक एक आर्थिक महाशक्ति विषय पर आयोजित सम्मेलन में कही है।

Read More: खुद के संन्यास को लेकर कप्तान कोहली ने दिया चौंकाने वाला बयान, जानकर लग सकता है बड़ा झटका

इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि 2030 तक भारत को महाशक्ति बनाने के लिए 10 प्रतिशत प्रति वर्ष की दर से विकास करना होगा। उन्होंने कहा कि समय समय पर हालांकि, देश ने आठ प्रतिशत आर्थिक वृद्धि दर हासिल की है, लेकिन कांग्रेस नेता द्वारा आगे बढ़ाए गए सुधारों में आगे कोई बेहतरी नहीं दिखाई दी। इस दौरान स्वामी ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने की भी वकालत की है।

Read More: बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के हॉस्टल में बीफार्मा के छात्र ने की खुदकुशी, मची खलबली

स्वामी ने आगे बताया कि एक बार राजस्थान, बाड़मेर से एक व्यक्ति आया और बिजली कनेक्शन के लिए फार्म अपलोड करने के संबंध में पूछने लगा कि इसे कैसे अपलोड करें। मैने उसे जवाब दिया कि इसे अपने माथे पर अपलोड कर लो और प्रधानमंत्री के पास जाकर उन्हें बता दो।

Read More: 15 साल की नाबालिग लड़की की जबरन कराई शादी, बेचने से पहले पुलिस ने 7 आरोपियों को दबोचा

उन्होंने कहा कि आगर हम 10 प्रतिशत की दर से विकास करेंगे तो 50 साल चीन से आगे निकल जाएंगे। साथ ही अमेरिका को भी पहले स्थान के लिए चुनौती दी जा सकती है। स्वामी ने कहा भारत के समक्ष आज जो समस्या है वह मांग की कमी की समस्या है। लोगों के पास खर्च करने के लिये पैसे नहीं है जिसका आर्थिक चक्र पर प्रभाव पड़ रहा है।

Read More: वाकई यहां अच्छे दिन आने वाले हैं, गरीबों को सालाना 72 हजार रुपए, किसानों को बिना गारंटी 5 लाख तक लोन और भी बहुत कुछ