Succeeding security forces, 3 naxalites including 1 prize arrested | सुरक्षाबलों को कामयाबी, 1 इनामी सहित 3 नक्सली गिरफ्तार.. देखिए

सुरक्षाबलों को कामयाबी, 1 इनामी सहित 3 नक्सली गिरफ्तार.. देखिए

 Edited By: Abhishek Mishra

Published on 10 Aug 2019 11:33 AM, Updated On 10 Aug 2019 11:33 AM

दंतेवाड़ा। सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। फोर्स ने एक इनामी समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तार की है। एक नक्सली जोगा पर दो लाख रूपए का इनाम घोषित था। तीनों की गिरफ्तारी अलग-अलग जगहों से की गई है। डीआरजी की टीम ने मिलकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। तीनों नक्सलियों पर लूट, आगजनी, हत्या सहित कई आरोप दर्ज है।

पढ़ें- सीएम बघेल का फरमान, नवा रायपुर में रहेंगे विधायक और मंत्री, लोगों क...

पुलिस को उम्मीद है कि इनसे पूछताछ में कई खुलासे होंगे। साथ ही नक्सलियों की आगे रणनीति के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी। बता दें बस्तर संभाग के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षाबलों के बढ़ते दबाव के चलते माओवादी घबराए हुए हैं। और नए अड्डों की तलाश में प्रदेश के दूसरे जिलों की ओर रूख कर रहे हैं। राजनांदगांव जिले में नक्सली अपना पैठ बनाने की कोशिश में है।

पढ़ें- अचानकमार टाइगर रिजर्व इको सेंसेटिव जोन घोषित, केंद्र ने ESZ के लिए ..

हाल में यहां कई नक्सली डंप में भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद और नक्सली सामान बरामद किए गए थे। राजनांदगांव जिले और महाराष्ट्र की सीमा से सटे इलाके में कई नक्सली मुठभेड़ भी हो चुकी है। लगातार नक्सली मूवमेंट बढ़ने से राजनांदगांव के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस ने सर्चिंग बढ़ा दी है। साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी तैनात किया गया है। ताकि अप्रिय स्थिति में जवान तत्काल मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाल सके। 

पढ़ें- लालू के लाल तेजप्रताप पर पत्नी ऐश्वर्या का गंभीर आरोप, गांजा पीकर घ...

10वीं के छात्रा की गला रेतकर हत्या

Web Title : Succeeding security forces, 3 naxalites including 1 prize arrested

जरूर देखिये