रावघाट परियोजना के तहत गुदुम से भानुप्रतापपुर के बीच नई रेल लाईन का सफल परीक्षण | Successful test of new railway line between Gyanum to Bhanupratappur under Ravghat project

रावघाट परियोजना के तहत गुदुम से भानुप्रतापपुर के बीच नई रेल लाईन का सफल परीक्षण

रावघाट परियोजना के तहत गुदुम से भानुप्रतापपुर के बीच नई रेल लाईन का सफल परीक्षण

:   Modified Date:  December 3, 2022 / 03:55 PM IST, Published Date : March 15, 2018/2:49 pm IST

भानुप्रतापपुर। छत्तीसगढ़ में रेलवे की सबसे महत्तवपूर्ण रावघाट परियोजना में एक और बड़ी उपलब्धी हासिल हुई है। भानुप्रतापपुर तक रेल लाईन का निर्माण कार्य पूरा हो गया है। गुरुवार को कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी पी के आचार्य ने अपनी टीम के साथ इस नई रेल लाईन का निरीक्षण किया। बैटरी ऑपरेटेड विंडो ट्रेल में इंसपेक्शन के तहत गुदुम से भानुप्रतापपुर जीस की दूरी लगभग 17 किलोमीटर है का सफल निरीक्षण किया।

यही भी पढ़ें – सुकमा ब्लास्ट में शहीद हुए जवानों ने की थी नियमों की अनदेखी !

हम आपकों बता दे की रावघाट परियोजना में दल्लीराजहरा से जगदलपुर तक 235 किलोमिटर रेल लाईन का निर्माण होना है। इसके पहले चरण में दल्ली राजहरा से रावघाट तक 95 किमी का चयन किया गया है। इसके सेक्शन में दल्ली राजहरा से गुदुम तक 17 किलोमिटर रेल लाईन का निर्माण पहले ही हो चुका है और उस पर ट्रेन चल रही है। गुदुम से आगे भानुप्रतापपुर तक 17 किलोमिटर रेल लाईन का काम भी पूरा हो गया है, निरीक्षण के बाद अब उम्मीद की जा सकती है की जल्द ही इस सेक्शन पर भी ट्रेन चलनी शुरु हो जाएगी।

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers